Nokia 9 और Nokia X7 की तस्वीरें लीक, इनमें नहीं होगा नॉच वाला डिस्प्ले

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 9 और Nokia X7 की तस्वीरें लीक, इनमें नहीं होगा नॉच वाला डिस्प्ले

ख़ास बातें

  • Nokia 9 होगा कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन
  • नोकिया एक्स सीरीज़ का तीसरा फोन होगा नोकिया एक्स7
  • Nokia X7 को जल्द ही ताइवान में किया जा सकता है लॉन्च
Nokia 9 और Nokia X7 की कथित तस्वीरें इंटरनेट पर सार्वजनिक हो गई हैं। तस्वीरें इशारा हैं कि इन फोन के डिस्प्ले, नॉच के साथ नहीं आएंगे। गौर करने वाली बात है कि एचएमडी ग्लोबल का अगला फ्लैगशिप हैंडसेट Nokia 9 कई दिनों से सुर्खियों का हिस्सा रहा है। ज़्यादातर पुरानी रिपोर्ट में हैंडसेट के बैकपैनल की झलक मिली है। लेकिन इस बार स्मार्टफोन का डिस्प्ले नज़र आया है और डिज़ाइन की पुष्टि हुई है। दूसरी तरफ, नोकिया एक्स7 हैंडसेट के फ्रंट पैनल की तस्वीर इंटरनेट पर सामने आई है। मज़ेदार बात यह है कि Nokia X5 और Nokia X6 की तरह Nokia X7 में कोई डिस्प्ले नॉच नहीं है।

नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल इस साल ही अपने अगले स्मार्टफोन Nokia 9 को लॉन्च करेगी। स्मार्टफोन के बारे में अब तक कई बार जानकारियां सामने आई हैं। पांच रियर कैमरे वाले सेटअप के अलावा नोकिया 9 के बारे में अभी बहुत कुछ नहीं पता है। हालांकि, ताज़ा तस्वीर Nokia 9 के फ्रंट पैनल की है जिसे बाइडू पर सार्वजनिक किया गया है। डिस्प्ले पैनल की तस्वीर से साफ है कि यह डिस्प्ले नॉच वाला फोन नहीं होगा। तस्वीर के मुताबिक, Nokia के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में पतले बेज़ल होंगे। निचले हिस्से पर चिन भी बेहद ही पतला होगा। वहीं, टॉप पर इतनी जगह तो होगी ही कि फ्रंट कैमरा, ईयरपीस और सेंसर फिट हो जाएं।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia 9 में 6.01 इंच डिस्प्ले, गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन और स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज दिए जाने की संभावना है। Nokia 9 के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा होने की उम्मीद है और यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलेगा।

दूसरी तरफ, बायदू पर कथित Nokia X7 हैंडसेट की तस्वीर भी लीक हुई है। डिस्प्ले की तस्वीर से इस फोन में भी डिस्प्ले नॉच नहीं दिए जाने की पुष्टि हुई है। हालांकि, इस स्मार्टफोन के बेज़ल थोड़े मोटे हैं। इसका मतलब है कि यह प्रीमियम हैंडसेट नहीं होगा।

याद रहे कि हाल ही में ताइवान में नोकिया मोबाइल पेज पर दो तस्वीरें साझा की गई थीं जो नए Nokia स्मार्टफोन नोकिया एक्स7 के लॉन्च की ओर इशारा है। पहले टीज़र इमेज से यह साफ है कि यह स्मार्टफोन लंबे डिस्प्ले के साथ आएगा। तस्वीर से यह साफ नहीं हो पाया है कि इसमें डिस्प्ले नॉच है या नहीं। लेकिन यह फीचर हाल के ज़्यादातर नोकिया फोन का हिस्सा रहा है। इसके अतिरिक्त में दूसरी तस्वीर में 19:9 आस्पेक्ट रेशियो का ज़िक्र है और डिस्प्ले नॉच की ओर भी इशारा है।

गौर करने वाली बात है कि एचएमडी ग्लोबल की ओर से नए नोकिया स्मार्टफोन के नाम को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। यानी बहुत सारी जानकारियां कयासों पर आधारित हैं। ऐसे में हम आपको उनपर पूरी तरह से भरोसा नहीं करने का सुझाव देंगे।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT