Nokia 9 की तस्वीर लीक, 'अनोखे' कैमरा सेटअप की मिली झलक

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Nokia 9 की तस्वीर लीक, 'अनोखे' कैमरा सेटअप की मिली झलक

Photo Credit: SlashLeaks

ख़ास बातें

  • Nokia 9 में हो सकता है ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप
  • Nokia 9 के तीन कटआउट में ज़ीस ब्रांड के सेंसर होंगे
  • नोकिया 9 के बैक पैनल पर दिखे 6 कटआउट
HMD Global का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 इस साल लॉन्च हो सकता है। नोकिया 9 कई बार पहले भी इंटरनेट पर लीक हो चुका है। Nokia 9 में अनोखे कैमरा सेटअप की झलक देखने को मिली है। लीक तस्वीर के मुताबिक, नोकिया 9 के बैक पैनल पर 6 कटआउट हैं। छह में से तीन कटआउट में ज़ीस ब्रांड के सेंसर, एक में फ्लैश और दो अन्य कटआउट में क्या होगा, यह पता नहीं लग पाया है। यह तस्वीर पहले चीनी वेबसाइट Baidu पर सामने आई थी लेकिन बाद में इसे डिलीट कर दिया गया था। अब नोकिया 9 के बैक पैनल की इस तस्वीर को वेबसाइट SlashLeaks पर अपलोड किया गया है। तस्वीर में हेक्सागन आकार के कटआउट नजर आ रहे हैं। नोकिया 9 के बैक पैनल को देखने से ऐसा लग रहा है कि यह ग्लास से बना है। यह हैंडसेट वायरलैस चार्जिंग के साथ आ सकता है, फोन के बैक पैनल पर नीचे की तरफ एंड्रॉयड वन लिखा नजर आ रहा है। Nokia 9 को गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन Android Pie के साथ उतारा जा सकता है।

रिपोर्ट की मुताबिक, कैमरा सेटअप में तकनीकी वजह के कारण एचएमडी ग्लोबल ने 2018 के मध्य तक नोकिया 9 को लॉन्च करने का प्लान को आगे बढ़ा दिया है। Nokia 9 को Nokia A1 Plus के नाम से जाना जाएगा। लेकिन इस मुद्दे पर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। ऐसी संभावना थी कि बर्लिन में आयोजित IFA 2018 इवेंट के दौरान इस हैंडसेट को पेश किया जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।
 

Nokia 9 के कथित स्पेसिफिकेशन

एचएमडी ग्लोबल के नोकिया 9 हैंडसेट में 8 जीबी रैम और 256 जी स्टोरेज दी जा सकती है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,900 एमएएच की बैटरी मिलेगी। Nokia 9 में 6.01 इंच का डिस्प्ले है जो गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टिड होगा। सिक्योरिटी के लिए इन-ग्लास फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। नोकिया 9 का बैक पैनल 18 कैरट गोल्ड फिनिश से बना होगा। Nokia का यह हैंडसेट आईपी68 सर्टिफाइड होगा। अब बात करते हैं नोकिया 9 के क्रेजी कैमरा सेटअप की। फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। रियर कैमरा में कार्ल ज़ीस ऑप्टिकस के साथ 41 मेगापिक्सल, 20 मेगापिक्सल और 9.7 मेगापिक्सल के तीन सेंसर मिलेंगे।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी