नोकिया 9: कीमत, स्पेसिफिकेशन और फ़ीचर के बारे में यह है पता

आइए एक नज़र हम नोकिया 9 के बारे में अब तक लीक हुई जानकारियों पर डालते हैं। इस स्मार्टफोन को जल्द ही मार्केट में उतारे जाने की उम्मीद है।

नोकिया 9: कीमत, स्पेसिफिकेशन और फ़ीचर के बारे में यह है पता
ख़ास बातें
  • बहुप्रतीक्षित नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन की कीमत प्रीमियम रेंज वाली होगी
  • Nokia 9 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा
  • हमें उम्मीद है कि एचएमडी ग्लोबल Nokia 9 को इस साल ही लॉन्च करेगी
विज्ञापन
Nokia 9 स्मार्टफोन के बारे में लंबे समय से जानकारियां लीक होती रही हैं। लीक हुए स्पेसिफिकेशन पर गौर करें तो उनमें से कुछ तो हर रिपोर्ट का हिस्सा हैं, लेकिन हाल के समय में कुछ स्पेसिफिकेशन बदले भी हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली एचएमडी ग्लोबल का यह पहला फ्लैगशिप एंड्रॉयड स्मार्टफोन होगा। गौर करने वाली बात है कि अब तक नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 को पेश किया जा चुका है। ऐसे में नोकिया 9 में टॉप एंड स्पेसिफिकेशन और प्रीमियम बिल्ड क्वालिटी होना तय है। तभी यह फोन अन्य कंपनियों के फ्लैगशिप प्रोडक्ट को सही मायने में चुनौती दे पाएगा।

आइए एक नज़र हम नोकिया 9 के बारे में अब तक लीक हुई जानकारियों पर डालते हैं। इस स्मार्टफोन को जल्द ही मार्केट में उतारे जाने की उम्मीद है।
 

नोकिया 9 कीमत और उपलब्धता

बहुप्रतीक्षित नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन की कीमत प्रीमियम रेंज वाली होगी। हालांकि, इस संबंध में इंटरनेट पर बेहद ही कम जानकारी सामने आई है।

मई में आई एक रिपोर्ट से पता चला है कि नोकिया 9 की कीमत 750 यूरो (करीब 55,100 रुपये) होगी। इस प्राइस रेंज में आपको सैमसंग और ऐप्पल ब्रांड के फ्लैगशिप स्मार्टफोन मिलते हैं।

उपलब्धता की बात करें तो अभी बहुत कुछ नहीं कहा जा सकता। हमें उम्मीद है कि एचएमडी ग्लोबल Nokia 9 को इस साल ही लॉन्च करेगी। लेकिन यह कब होगा, अभी पता नहीं।
 

नोकिया 9 स्पेसिफिकेशन

अहम फ़ीचर की बात करें तो Nokia 9 के पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप होगा। पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल के दो सेंसर के साथ डुअल एलईडी फ्लैश दिए जाने की उम्मीद है। नोकिया 9 में फ्रंट पैनल पर भी 13 मेगापिक्सल का सेंसर रहने की उम्मीद है। शुरुआती रिपोर्ट पर ध्यान नहीं दिया जाए तो इस फ़ीचर का ज़िक्र हाल में आई मीडिया रिपोर्ट में किया गया है। ऐसे में इस फीचर का प्रोडक्ट का हिस्सा रहने की पूरी संभावना है।

Nokia 9 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा। शुरुआती में जानकारी आई थी कि इस फोन में 5.5 इंच का क्वाडएचडी (1440x2560 पिक्सल) डिस्प्ले होगा। हाल की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फोन 5.3 इंच के डिस्प्ले के साथ आएगा जिसका रिज़ॉल्यूशन क्वाडएचडी रहने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है। यह प्रोसेसर Samsung Galaxy S8, OnePlus 5, Sony Xperia XZ Premium और Xiaomi Mi 6 जैसे प्रीमियम फोन का हिस्सा है।

अब उन फ़ीचर की बात जिन पर स्थिति अभी साफ नहीं है। पहले कहा जा रहा था कि नोकिया का यह फोन 8 जीबी रैम वाला होगा। लेकिन ज़्यादातर रिपोर्ट में 4 जीबी और 6 जीबी रैम वेरिएंट का ज़िक्र किया गया है। गौर करने वाली बात है कि यूएस एफसीसी लिस्टिंग से स्मार्टफोन का 4 जीबी रैम वेरिएंट नहीं होने की जानकारी मिली थी।

इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी होने का पता चला था। ताज़ा रिपोर्ट से पता चला था कि नोकिया 9 क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करेगी। लेकिन बैटरी की क्षमता का खुलासा नहीं हो सका है। हालांकि, एक पुरानी रिपोर्ट में 3800 एमएएच की बैटरी दिए जाने की जानकारी दी गई थी।

नोकिया 9 में आगे की तरफ़ होम बटन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर इंटीग्रेट किए जाने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि फोन एक बेज़ेल-लेस फ्लैगशिप होगा। आईपी68 रेटिंग के साथ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक रहने की भी उम्मीद कर सकते हैं।
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
डिस्प्ले5.99 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845
फ्रंट कैमरा20-मेगापिक्सल
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल
रैम6 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता3320 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 9.0 Pie
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ The resident bot. If you email me, a human will respond. और भी

संबंधित ख़बरें

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Vivo X100 Ultra, Vivo S19 Pro आया 3C ऑथोरिटी पर नजर, जानें क्या होगा खास
  2. मंगल ग्रह पर मकड़‍ियों का झुंड! ESA की इस तस्‍वीर का क्‍या है सच? जानें
  3. Whatsapp ने दिल्‍ली हाई कोर्ट में कहा, एन्क्रिप्शन हटाने पर मजबूर किया, तो छोड़ देंगे भारत
  4. Samsung लॉन्च करेगा पहला फोल्डेबल अल्ट्रा स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 6 Ultra!, जानें सबकुछ
  5. IIT Delhi Placement : 5 साल में IIT दिल्‍ली के 22% स्‍टूडेंट्स का नहीं हुआ प्‍लेसमेंट, क्‍या रहा पैकेज? जानें
  6. Oppo A60 फोन लॉन्च हुआ 8GB रैम, 5000mAh बैटरी, 45W चार्जिंग के साथ, जानें कीमत
  7. Philips ने लॉन्च किया 2K रिकॉर्डिंग वाला सिक्योरिटी कैमरा Philips 5000 Series Indoor 360 Degree, जानें कीमत
  8. Xiaomi Electric Scooter 4 Lite (2nd Gen) लॉन्च हुआ 9600mAh बैटरी, 25Km रेंज के साथ, जानें कीमत
  9. Honor 200 Lite 5G फोन 108MP कैमरा, 4500mAh बैटरी, 35W चार्जिंग के साथ लॉन्च, जानें कीमत
  10. 1,000 से ज्यादा क्रिप्टो ATM के साथ ऑस्ट्रेलिया बना तीसरा सबसे बड़ा नेटवर्क, जानें पहले दो कौन?
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »