Nokia 9 की तस्वीर आई सामने, पांच रियर कैमरे और डिस्प्ले नॉच की मिली झलक

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Nokia 9 की तस्वीर आई सामने, पांच रियर कैमरे और डिस्प्ले नॉच की मिली झलक

ख़ास बातें

  • Nokia 9 में हो सकते हैं पांच रियर कैमरे
  • नोकिया का पहला ऐसा हैंडसेट जिसमें हो सकता है पेंटा लेंस कैमरा सेटअप
  • Nokia 9 के 5 कटआउट में हो सकते हैं ज़ीस ब्रांड के सेंसर
HMD Global के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। हाल ही में सामने आई तस्वीर की माने तो नोकिया ब्रांड का यह पहला ऐसा हैंडसेट हो सकता है जो पेंटा लेंस कैमरा सेटअप से लैस के साथ आएगा। नोकिया 9 को लेकर अभी कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। Nokia 9 के हाल ही में सामने आए रेंडर में स्मार्टफोन का फ्रंट और बैक पैनल नजर आ रहा है। बता दें कि रेंडर ग्राफिक्स से बनी तस्वीर होती है। रेंडर को देखने से पता चलता है कि Nokia X6  की तरह नोकिया 9 में भी डिस्प्ले नॉच डिजाइन होगा। बैक पैनल पर पांच कैमरा सेंसर दिखाई दे रहे हैं। कुछ समय पहले सामने आई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि एचएमडी ग्लोबल का Nokia 9 स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा होगा। एंड्रॉयड वन प्रोग्राम की वजह से कहा जा रहा है कि यह हैंडसेट Android 9.0 पाई पर चलेगा। माना जा रहा था कि बर्लिन में आयोजित IFA 2018 इवेंट के दौरान कंपनी नोकिया 9 को लेकर घोषणा कर सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

टिपस्टर बेंजामिन गेस्किन द्वारा ट्विटर पर जारी की गई तस्वीर में Nokia 9 का फ्रंट और बैक पैनल पर दिखाई दे रहा है। नोकिया 9 के फ्रंट पैनल पर पतले बेजल वाला डिस्प्ले है और फोन के ऊपरी हिस्से में नॉच डिजाइन भी दिखाई दे रहा है। डिस्प्ले नॉच में सेल्फी कैमरा, ईयरपीस, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर मौजूद है। फोन के निचले हिस्से में कंपनी का नाम- NOKIA सिल्वर कलर में लिखा नजर आ रहा है। नोकिया 9 के बैक पैनल पर पेंटा लेंस कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। कैमरा सेटअप में 5 सेंसर और Xenon फ्लैश होगी। कैमरा सेटअप के बीच में छोटे अक्षरों में आपको Zeiss लिखा नजर आएगा।

रियर कैमरा सेटअप के ऊपर नॉयस कैंसेलिंग माइक्रोफोन मौजूद है। बैक पैनल पर वर्टिकल में Nokia लिखा नजर आएगा। गौर करने वाली बात यह है कि रेंडर नोकिया 9 के लेटेस्ट लीक पर आधारित है। Nokia 9 में 6.01 इंच का डिस्प्ले है जो गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टिड होगा। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। एचएमडी ग्लोबल के नोकिया 9 हैंडसेट में 8 जीबी रैम और 256 जी स्टोरेज दी जा सकती है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,900 एमएएच की बैटरी मिलेगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT