Nokia 8 को एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बीटा अपडेट मिलना शुरू

 
Nokia 8 को एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बीटा अपडेट मिलना शुरू

ख़ास बातें

  • नोकिया 8 को एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा के साथ लॉन्च किया गया था
  • एंड्रॉयड 8.1 आने से नोकिया 8 में कई नए फ़ीचर मिलेंगे
  • बीटा टेस्टर बनने के लिए, नोकिया फोन बीटा लैब्स में रजिस्टर करना होगा
एचएमडी ग्लोबपल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बीटा अपडेट रोल आउट कर रही है। इन अपडेट को कंपनी के बीटा प्रोग्राम नोकिया फोन बीटा लैब्स के जरिए ज़ारी किया जा रहा है। इससे पहले नवंबर, 2017 में कंपनी ने नोकिया 8 के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट ज़ारी किया था। इस बीच, एचएमडी ग्लोबल ने मंगलवार को बीटा टेस्टर के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट जारी कर दिया। कंपनी के चीफ़ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने ट्विटर पर इस जानकारी का ऐलान किया।

सरविकास ने मंगलवार को एक ट्वीट कर Nokia 8 को एंड्रॉयड 8.1 ओरियो मिलने की पुष्टि की। उन्होंने लिखा, ''नोकिया 8 के लिए एंड्रॉयड 8.1 बीटा ज़ारी हो रहा है, आप हमारे लिए टेस्टर बनें। अपने डिवाइस को अपडेट करने पर आपको कई सारे नए फ़ीचर मिलेंगे।'' उन्होंने हैमबर्गर इमोजी के बारे में भी समस्या हल होने की जानकारी दी।


नोकिया 8 स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ आता है। और इस फोन को सितंबर, 2017 में भारत में एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा के साथ लॉन्च किया गया था। फोन को नवंबर में एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट मिलना शुरू हुआा। इस बीच, एंड्रॉयड 8.1 ओरियो में कई सारे नए फ़ीचर मिलेंगे। नए फ़ीचर में यूज़र और डेवलेपर के लिए न्यूरल नेटवर्क एपीआई, नई सेटिंग और पावर मेन्यू, डेवलेपर एपीआई (एपीआई लेवल 27), लेटेस्ट ऑप्टिमाइज़ेशन, बग फिक्स और सिक्योरिटी पैच शामिल हैं।

एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बीटा वर्ज़न 4.82ए है और अपडेट का साइज़ 1553.9 एमबी है। नोकिया 9 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट का बीटा टेस्टर बनने के लिए, यूज़र को नोकिया फोन बीटा लैब्स पेज पर जाना होगा। और इसके बाद अपने गूगल अकाउंट के साथ साइन अप करना होगा। आईएमईआई नंबर और दूसरी जानकारी को रजिस्टर करने के बाद, नोकिया 8 यूज़र को कुछ ही घंटों के अंदर एंड्रॉयड 8.1 ओरियो सॉफ्टवेयर अपडेट नोटिफिकेशन मिल जाएगी। अपडेट को ओवर-द-एयर ज़ारी किया जा रहा है।

नोकिया 8 में 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो नोकिया 8 में 13 मेगापिक्सल रियर और 13 मेगापिक्सल  फ्रंट शूटर हैऐ। नोकिया 8 में 3090 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी है।

एक दूसरी रिपोर्ट में पता चला है कि एचएमडी ग्लोबल, नोकिया 2 के लिए सीधे एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट ज़ारी करेगी। बजट स्मार्टफोन को पिछलले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था और इसने नवंबर में भारत में दस्तक दी।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.30 इंच

प्रोसेसर

1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

13-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1440x2560 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1.1

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3090 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।