Nokia 7 Plus के स्पेसिफिकेशन और फीचर लीक, एमडब्ल्यूसी 2018 में हो सकता है लॉन्च

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 7 Plus के स्पेसिफिकेशन और फीचर लीक, एमडब्ल्यूसी 2018 में हो सकता है लॉन्च

ख़ास बातें

  • नोकिया 9 और नोकिया 1 के साथ-साथ Nokia 7 Plus हो सकता है लॉन्च
  • कई रिपोर्ट में लीक हुए नोकिया 7 प्लस के स्पेसिफिकेशन व अन्य जानकारियां
  • नोकिया के अलावा कई नामी कंपनियों के स्मार्टफोन इस महीने हो सकते हैं लॉन्च
इस महीने आयोजित होने वाले एमडब्ल्यूसी 2018 में एचएमडी ग्लोबल, नोकिया 9 और नोकिया 1 स्मार्टफोन के साथ-साथ Nokia 7 Plus से पर्दा उठा सकती है। एक रिपोर्ट में नोकिया 7 प्लस के फीचर, स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और तस्वीर सामने आई है। बता दें कि इससे पहले नोकिया 7 प्लस की जानकारी नोकिया कैमरा ऐप और गीकबेंच वेबसाइट के हवाले से लीक हुई थी। ज्ञात हो कि एमडब्ल्यूसी 2018 में 25 फरवरी को एचएमडी ग्लोबल का भी एक इवेंट होना है, जहां कंपनी कुछ नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है।  

नोकियापावरयूज़र की रिपोर्ट के हवाले से नोकिया 7 प्लस के फीचर और तस्वीरें सामने आई हैं। लीक हुई जानकारी में इस हैंडसेट के प्रमुख स्पेसिफिकेशन और डिज़ाइन शामिल है। साथ ही आईटीहोम की रिपोर्ट में भी नोकिया 7 प्लस से जुड़ी कुछ जानकारी सामने आई है।
 

नोकिया 7 प्लस स्पेसिफिकेशन

नई रिपोर्ट में ज़िक्र है कि नए नोकिया 7 प्लस में 6 इंच का 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले होगा। इसमें गुलिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है। कहा जा रहा है कि हैंडसेट के रियर में 12 व 13 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप होगा। यह कैमरा कार्ल ज़ीस के लेंस से लैस होगा, जो 2x ज़ूम करे में सक्षम होगा। साथ ही इस हैंडसेट में कार्ल ज़ीस लेंस के साथ ही इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा होने की भी संभावना जताई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हैंडसेट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित होगा और 4 जीबी रैम के साथ आएगा।

संभावना जताई गई है कि नोकिया 7 प्लस ऐल्युमिनियम बॉडी में आ रहा है। इसमें 64 जीबी स्टोरेज दी जाएगी और माइक्रो एसडी कार्ड के ज़रिए यूज़र इस स्टोरेज को बढ़ा सकेंगे। इसके अलावा कहा गया है कि हैंडसेट 9वी/2ए फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगा व इसमें यूएसबी-टाइप सी पोर्ट दिया जाएगा। इसके अलावा कयास लगाए गए हैं कि फोन में नोकिया ओज़ओ 360 डिग्री स्पैटियल ऑडियो तकनीक प्रयोग हुई है। पिछली कुछ रिपोर्ट में कहा गया था कि नोकिया 7 प्लस पिछले साल आए नोकिया 7 का बड़ा वर्ज़न होगा और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रसोसेर से लैस होकर आएगा।

बता दें कि नोकिया 7 प्लस के अलावा एमडब्ल्यूसी 2018 में जिन संभावित स्मार्टफोन पर तकनीक के दीवानों की नज़र है उनमें कई बड़े ब्रांड के फोन शामिल हैं। इनमें सैमसंग गैलेक्सी एस9, एस9 प्लस, सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रो, असूस ज़ेनफोन 5 सीरीज़, शाओमी मी मिक्स 2एस का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT