Nokia 7.2 दिखने में हो सकता है कुछ ऐसा...

Nokia 7.2 में सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल और स्लिम फॉर्म फैक्टर हो सकता है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 7.2 दिखने में हो सकता है कुछ ऐसा...

Nokia 7.2 हैंडसेट 5 सितंबर को हो सकता है लॉन्च

ख़ास बातें
  • 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज से लैस हो सकता है नोकिया 7.2
  • नोकिया 7.2 में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद
  • Nokia 7.2 में हो सकता है 48 मेगापिक्सल का कैमरा
Nokia 7.2 कई दिनों से सुर्खियों में है। हाल ही में इसके लॉन्च की तारीख और स्पेसिफिकेशन को लेकर दावे किए गए थे। अब इस फोन के कथित रेंडर्स (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) सामने आए हैं। इसके अलावा इंटरनेट पर फोन के बारे में और ब्योरा सार्वजनिक किया गया है। एचएमडी ग्लोबल ने पुष्टि है कि वह अगले महीने होने वाले आईएफए 2019 में एक लॉन्च इवेंट आयोजित करेगी। कंपनी इस इवेंट में अपने दो स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है। माना जा रहा है कि नोकिया 6.2 और नोकिया 7.2 लॉन्च होंगे। यह पहला मौका होगा जब नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल आईएफए का हिस्सा बनेगी।

लीक हुए रेंडर्स के मुताबिक, नोकिया 7.2 में सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल और स्लिम फॉर्म फैक्टर हो सकता है। लीक हुए रेंडर्स को सबसे पहले नोकियापावरयूज़र द्वारा साझा किया गया।

रेंडर्स से पुराने दावों को ही बल मिला है जिसमें सर्कुलर कैमरा डिज़ाइन की बात की गई थी। नोकिया 7.2 के पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। इस नोकिया फोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर इस्तेमाल किया जा सकता है।

दूसरी तरफ, नोकियापावरयूज़र ने दावा किया है कि सर्टिफिकेशन साइट पर TA-1178 कोडनेम के साथ लिस्ट किया गया फोन वाकई में नोकिया 7.2 का ही सिंगल सिम वेरिएंट है। इस वेरिएंट में 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज है। यह मॉडल चारकोल कलर विकल्प में भी उपलब्ध होगा।

सर्टिफिकेशन साइट पर साझा हुए एंटिना डिज़ाइन के मुताबिक, Nokia TA-1178 का डाइमेंशन 160 मिलीमीटर x 75 मिलीमीटर है। यानी डिस्प्ले 6.3 इंच का है। नोकिया 6.2 और नोकिया 7.2 का डिज़ाइन एक जैसा होने की उम्मीद है। इन फोन में पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल के कैमरे दिए जाने की उम्मीद है।

एचएमडी ग्लोबल 5 सितंबर को होने वाले इवेंट में Nokia 6.2 और Nokia 7.2 से पर्दा उठा सकती है। दोनों ही फोन को इंडोनेशियाई मार्केट के लिए सर्टिफिकेशन मिल चुका है। इन फोन का भारत आना भी लगभग तय है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English தமிழ்
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.