Nokia 7.1 Plus में हो सकता है स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 7.1 Plus में हो सकता है स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम

Photo Credit: TENAA

ख़ास बातें

  • लॉन्च से पहले गीकबेंच पर स्पॉट हुआ Nokia X7
  • स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट से लैस हो सकता है नोकिया एक्स7
  • एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा Nokia X7
नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने गुरुवार को नई दिल्ली में इवेंट का आयोजन किया। उम्मीद की जा रही थी कि इवेंट के दौरान Nokia 7.1 Plus को लॉन्च किया जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। कंपनी ने इवेंट के दौरान Nokia 3.1 Plus और Nokia 8110 4G 'Banana' फोन को लॉन्च किया था। नोकिया 7.1 प्लस उर्फ Nokia X7 को इस बार साइट गीकबेंच पर देखा गया है। लिस्टिंग इस बात का संकेत दे रही है कि फोन में स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट, एंड्रॉयड 8.1 ओरियो और 6 जीबी रैम हो सकती है। गीकबेंच लिस्टिंग से पहले भी कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं जो Nokia 7.1 Plus जिससे डिस्प्ले, कैमरा, बैटरी और अन्य स्पेसिफिकेशन के बारे में पता चला था।

चीनी साइट Weibo पर हाल ही में कंपनी ने इस बात को कंफर्म किया है कि चीन में Nokia X7 को 16 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। नई गीकबेंच लिस्टिंग में दिख रहा है कि Nokia X7 ने सिंगल और मल्टी स्कोर में क्रमश: 1,827 और 5,937 स्कोर किया। 6 जीबी रैम के अलावा एक 4 जीबी रैम वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है। गीकबेंच लिस्टिंग को सबसे पहले डच साइट टेलीफून Abonnement ने स्पॉट किया था। उम्मीद की जा रही थी कि Nokia 7.1 Plus को 4 अक्टूबर फिर सामने आया था कि फोन को 11 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। नोकिया 7.1 प्लस का ग्लोबल वेरिएंट कब लॉन्च होगा ये एक पहेली बनी हुई है। ऐसा लग रहा है कि HMD Global पहले Nokia X7 को चीन में लॉन्च करना चाहती है।

पहली लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक, एचएमडी ग्लोबल का यह स्मार्टफोन 6.18 इंच का फुल एचडी+ (1080x2246 पिक्सल) टीएफटी डिस्पले और 18.7:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आ सकता है। नोकिया 7.1 प्लस में डिस्प्ले नॉच, वर्टिकल डुअल रियर कैमरा, सिक्योरिटी के लिए बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और सबसे बड़ी बात एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन हो सकता है। इसके दो वेरिएंट हो सकते हैं- 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट में माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज 400 जीबी तक बढ़ाई जा सकेगी। लिस्टिंग के मुताबिक, सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए दो रियर कैमरे दिए गए हैं, 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। पावर बैकअप के लिए 3,400 एमएएच की बैटरी है।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी