Nokia 7.1 Plus की तस्वीरें लीक, डिज़ाइन और कैमरा सेटअप की मिली झलक

Nokia 7.1 Plus ऊर्फ Nokia X7 की तस्वीरें सामने आईं हैं। बता दें कि नोकिया 7.1 प्लस की ये तस्वीरें कंप्यूटर एडेड डिज़ाइन (CAD) रेंडर्स हैं।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 7.1 Plus की तस्वीरें लीक, डिज़ाइन और कैमरा सेटअप की मिली झलक

Nokia 7.1 Plus की लीक हुई तस्वीर

ख़ास बातें
  • Nokia 7.1 Plus में 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले होने की उम्मीद
  • एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा होगा नोकिया 7.1 प्लस
  • नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल का इवेंट 4 अक्टूबर को
Nokia 7.1 Plus ऊर्फ Nokia X7 की तस्वीरें सामने आईं हैं। बता दें कि नोकिया 7.1 प्लस की ये तस्वीरें कंप्यूटर एडेड डिज़ाइन (CAD) रेंडर्स हैं। इन तस्वीरों से ग्लास बैक और डुअल रियर कैमरा सेटअप के बारे में पता चला है। स्मार्टफोन में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिेंट सेंसर भी है। लेटेस्ट तस्वीरें हाल ही में सामने आई Nokia 7.1 Plus की उन फोटो से मेल खाती हैं जिससे फोन में Nokia 6.1 Plus की तरह डिस्प्ले नॉच होने का पता चला था। इसके अतिरिक्त एक दूसरी फोटो में Nokia 7.1 Plus का बैकपैनल दिख रहा है जो एल्यूमिनियम बैक पैनल और एंड्रॉयड वन ब्रांडिंग की ओर इशारा है। Nokia ब्रांड के नए स्मार्टफोन को 4 अक्टूबर को सेंट्रल लंदन में होने वाले एचएमडी ग्लोबल के इवेंट में पेश किए जाने की उम्मीद है। इसी इवेंट में कंपनी द्वारा Nokia 9 को पेश किए जाने के भी कयास लगाए जा रहे हैं।

फोन के लेटेस्ट रेंडर्स को OnLeaks और MySmartPrice ने साझा किया है। तस्वीरों से साफ है कि Nokia 7.1 Plus में बेहद पतले बेज़ल हैं और यह छोटे डिस्प्ले नॉच से लैस है। निचला हिस्सा इतना चौड़ा है कि नोकिया की ब्रांडिंग को आसानी से जगह मिल गई है। रेंडर में Nokia 7.1 Plus का पिछला हिस्सा ग्लास पैनल का नज़र आता है और यह ग्लॉसी फिनिश से लैस है। हम पहले भी ऐसे ही डिज़ाइन से नोकिया 6.1 प्लस में रूबरू हो चुके हैं। इसके अतिरिक्त फोन में वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप है, एलईडी फ्लैश के साथ। पिछले हिस्से पर वृताकार फिंगरप्रिंट सेंसर है, Nokia के लोगो से ठीक ऊपर।
 
nokia

रेंडर से ठीक उलट बायदू पर लीक हुई नोकिया 7.1 प्लस की तस्वीर में एनोडाइज़्ड एल्यूमिनियम बैक पैनल नज़र आ रहा है। पिछले हिस्से पर गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम की भी ब्रांडिग है जिसकी उम्मीद पहले से थी। क्योंकि HMD Global ने मार्केट में पहले ही एंड्रॉयड वन परिवार के Nokia 6.1 Plus, Nokia 6.1 और Nokia 5.1 हैंडसेट लॉन्च किए हैं। इसके अलावा एंड्रॉयड वन की ब्रांडिंग से इस स्मार्टफोन भविष्य में नियमित तौर पर एंड्रॉयड अपडेट मिलते रहने की गारंटी है।

OnLeaks और MySmartPrice ने नोकिया 7.1 प्लस का 360 डिग्री व्यू वाला वीडियो भी जारी किया है। यह एक तरह से स्मार्टफोन के CAD रेंडर्स का गुलदस्ता जैसा है।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia 7.1 Plus में 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल-एचडी+ 1080x2280 पिक्सल रिजॉल्यूशन डिस्प्ले हो सकता है। Nokia 7.1 Plus में पिछले हिस्से पर कार्ल ज़ाइस ऑप्टिक्स, नोकिया लोगो, एंड्रॉयड लोगो और वृताकार फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई कि यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ आएगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.