Nokia 6 (2018) और Nokia 7 को मिल रहा है एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट

 
Nokia 6 (2018) और Nokia 7 को मिल रहा है एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट

ख़ास बातें

  • नोकिया 6 (2018) व नोकिया 7 को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिलना शुरू हो गया है
  • अभी ये अपडेट चीन में ज़ारी हो रहा है
  • पुराने नोकिया 6 को भी एंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिलने की उम्मीद है
नोकिया 6 (2018) और नोकिया 7 को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट मिलना शुरू हो गया है। एचएमडी ग्लोबल ने सोमवार को चीन में नया अपडेट जारी कर दिया। और अब पिछले साल आए नोकिया 6 को भी जल्द ये अपडेट मिलने की उम्मीद है। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने नोकिया 6 के भारतीय यूज़र के लिए एंड्रॉयड ओरिया बीटा लैब्स के लिए साइनअप करने को कहा था।

नोकिया 6 (2018) और नोकिया 7 को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट रोलआउट होने की पुष्टि वीबो पर हुई। अपडेट के साथ ही इन हैंडसेट में कई नए फ़ीचर भी आए हैं। इन अपडेट के साथ ना केवल नया एंड्रॉयड वर्ज़न आया है बल्कि बेहतर इंटरफेस, नई जेनरएशन वाले बैकग्राउंड मैनेजमेंट और एनहेंस्ड पावर सेविंग फ़ीचर के साथ यूज़र अनुभव भी पहले से बेहतर हुआ है। इसके अलावा, फोन में मुख्य एंड्रॉयड ओरियो फ़ीचर जैसे कि पिक्चर-इन-पिक्चर (पीआईपी) मोड, नए नोटिफिकेशन डॉट, बैकग्राउंड लिमिट, ऑटो-फिल और स्मार्ट टेक्स्ट सेलेक्शन भी आने की उम्मीद है।

एंड्रॉयड ओरियो अपडेट को चरणबद्ध तरीके से रोलआउट किए जाने की संभावना है। और कंपनी अपडेट आने पर नोटिफिकेशन ज़ारी करेगी। इस बीच, आप नोकिया 6 (2018) और नोकिया 7 में मैनुअली एंड्रॉयड ओरियो की उपलब्धता को सेटिंग > सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर जांच सकते हैं।

नोकिया 6 (2018) और नोकिया 7 के अपडेट के साथ, एचएमडी ग्लोबल पुराने नोकिया 6 के लिए भी एंड्रॉयड ओरियो अपडेट की तैयारी कर रही है। हालांकि, अभी इन अपडेट के पहुंचने के बारे में सटीक जानकारी उपलब्ध नहीं है। बहरहाल, फिनलैंड की कंपनी ने दिसंबर में इसी हैंडसेट के लिए एंड्रॉयड ओरियो बीटा अपडेट जारी कर दिया था। एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट अधिकारी जूहो सरविकास ने हाल ही में नोकिया 6 के भारतीय यूज़र के लिए एंड्रॉयड बीटा लैब पहुंचने का खुलासा किया था।

ख़ास बात है कि Nokia 6 (2018), Nokia 7 और  Nokia 6 (2017) अभी एंड्रॉयड नूगा पर चलते हैं जबकि लेटेस्ट नोकिया 6 को इसी महीने लॉन्च किया गया है। एचएमडी ग्लोबल ने इससे पहले नोकिया 8 के लिए एंड्रॉयड ओरियो का स्टेबल अपडेट ज़ारी किया है। इसके साथ ही नोकिया 5 किफ़ायती हैंडसेट के लिए पिछले महीने ओरियो बीटा बिल्ड ज़ारी किया गया और नोकिया 2 हैंडसेट को भी एंड्रॉयड 8.1 अपडेट मिलेगा।

डिस्प्ले

5.50 इंच

प्रोसेसर

2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x1920 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1.1

स्टोरेज

32 जीबी

रियर कैमरा

16-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3000 एमएएच

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।