Nokia 6 (2018) जल्द हो सकता है लॉन्च, मिली यह अहम जानकारी

Nokia 6 (2018) जल्द हो सकता है लॉन्च, मिली यह अहम जानकारी

ख़ास बातें

  • नोकिया 6 (2018) को चीनी सर्टिफिकेशन साइट टीना पर लिस्ट किया गया
  • नोकिया के इस मोबाइल फोन को TA-1054 मॉडल नंबर मिला है
  • सर्टिफिकेशन के बारे में जानकारी नोकियापावरयूज़र द्वारा दी गई है
हाल ही में जानकारी सामने आई थी कि फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल नोकिया 6 के नए अवतार पर काम कर रही है। अब नोकिया 6 (2018) को चीनी सर्टिफिकेशन साइट टीना पर लिस्ट किया गया है। नोकिया के इस मोबाइल फोन को TA-1054 मॉडल नंबर मिला है। सर्टिफिकेशन के बारे में जानकारी नोकियापावरयूज़र द्वारा दी गई है। टीना सर्टिफिकेशन तो यही इशारा करता है कि नोकिया के इस फोन को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी है।

टीना लिस्टिंग में हैंडसेट की तस्वीर इस्तेमाल नहीं की गई है। इसके अलावा डिवाइस के सारे स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक नहीं हुए हैं। नोकियापावरयूज़र की रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया ब्रांड के हालिया फोन की तरह यह भी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। दावा किया गया है कि डिज़ाइन बहुत हद तक नोकिया 7 से प्रेरित होगा।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia 6 (2018) में 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज होगी। इसमें मौजूदा चलन की तरह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 5.5 इंच का डिस्प्ले होगा। यह डुअल रियर कैमरा सेटअप और स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ आएगा।

अभी हाल ही में चीन के सर्च इंजन बायदू पर नोकिया 6 की एक लीक तस्वीर पोस्ट की गई थी। बायदू पर पोस्ट की गई दूसरी जेनरेशन के नोकिया 6 की तस्वीर से मॉडल नंबर का खुलासा हुआ था। इस तस्वीर में भी फोन का मॉडल नंबर TA-1054 है।

उम्मीद की जा रही है कि नोकिया 9 और नोकिया 6 (2018) को एचएमडी ग्लोबल जनवरी में होने वाले सीईएस में लॉन्च करेगी। दोनों फोन के एंड्रॉयड ओरियो के साथ लॉन्च किया जा सकते हैं।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।