Nokia 6.1 Plus के लिए एंड्रॉयड 9.0 पाई बीटा अपडेट ज़ारी

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 6.1 Plus के लिए एंड्रॉयड 9.0 पाई बीटा अपडेट ज़ारी

ख़ास बातें

  • नोकिया 6.1 प्लस आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो के साथ आता है
  • Nokia 7 Plus को पहले ही मिल चुका है एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट
  • Nokia 6.1 Plus को 15,999 रुपये में लॉन्च किया गया था
HMD Global ने जानकारी दी है कि उसने अपने Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन के लिए नोकिया बीटा लैब्स के ज़रिए एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट जारी कर दिया है। याद रहे कि नोकिया 6.1 प्लस को अगस्त महीने में 15,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। कुछ दिन पहले ही नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने इस फोन के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड सॉफ्टवेयर लाने की बात की थी। Nokia 6.1 Plus को Android 9.0 Pie अपडेट मिल जाने के बाद ऐप एक्शन्स, एडेप्टिव बैटरी और गेस्चर नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर इस फोन का हिस्सा हो जाएंगे। हाल ही में HMD Global ने Nokia 7 Plus के लिए स्टेबल एंड्रॉयड पाई अपडेट ज़ारी किया था।

अपने नोकिया 6.1 प्लस स्मार्टफोन पर एंड्रॉयड 9.0 पाई का अनुभव पाने के लिए आपको आधिकारिक नोकिया बीटा लैब्स में जाकर साइन इन करना होगा। यह गूगल या फेसबुक अकाउंट के ज़रिए भी संभव है।

दरअसल, HMD Global बीटा टेस्टिंग से फीडबैक लेकर अपने नोकिया 6.1 प्लस स्मार्टफोन के लिए स्टेबल एंड्रॉयड पाई अपडेट ज़ारी करेगी। यह भी तय है कि बीटा अपडेट में कुछ तो कमियां होगी हीं। ऐसे में हम आपको नोकिया बीटा लैब्स में साइन अप करने से पहले निजी डेटा का बैकअप बनाने का सुझाव देंगे। अगर संभव हो तो आप अपडेट को अपने सेकेंडरी डिवाइस पर ही डाउनलोड करें।

Android 9.0 Pie के साथ Nokia 6.1 Plus में ऐप एक्शन्स, स्लाइसेज़, एडेप्टिव बैटरी, एडेप्टिव ब्राइटनेस और नया सिस्टम नेविगेशन जैसे फीचर आ जाएंगे। HMD Global साल के अंत तक नोकिया 6.1 प्लस में डिजिटल वेलबिइंग फीचर भी लाएगी। इस फीचर की मदद से स्मार्टफोन की लत कम करने में मदद मिलती है। गौर करने वाली बात है कि Nokia 7 Plus को बीते महीने ही डिजिटल वेलबिइंग का सपोर्ट मिल गया था।

HMD Global ने फिलहाल नोकिया 6.1 प्लस के लिए स्टेबल एंड्रॉयड पाई अपडेट के बारे में कुछ नहीं बताया है। लेकिन इस अपडेट से संबंधित गतिविधियों के आधार पर कहा जा सकता है कि Android Pie अपडेट को जल्द ही इस फोन का हिस्सा बन जाना चाहिए।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.80 इंच
प्रोसेसरऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2280 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3060 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी