नोकिया 3 के लिए जारी किया गया एंड्रॉयड ओरियो बीटा अपडेट, अगला नंबर नोकिया 2 का

 
नोकिया 3 के लिए जारी किया गया एंड्रॉयड ओरियो बीटा अपडेट, अगला नंबर नोकिया 2 का

ख़ास बातें

  • नोकिया 3 और नोकिया 2 के यूज़र के लिए खुशखबरी
  • नोकिया 3 के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बीटा अपडेट जारी
  • जल्द ही नोकिया 2 के यूज़र को भी एंड्रॉयड ओरियो बीटा अपडेट मिलेगा
नोकिया 3 और नोकिया 2 के यूज़र के लिए खुशखबरी है। नोकिया 3 के लिए कंपनी ने एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बीटा अपडेट जारी कर दिया है। एमडब्ल्यूसी 2018 में नोकिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस से ठीक पहले एचएमडी ग्लोबल के सीपीओ जुहो सर्विकास ने जानकारी दी कि नोकिया 3 के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बीटा अपडेट जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही नोकिया 2 के यूज़र को भी एंड्रॉयड ओरियो बीटा अपडेट जारी कर दिया जाएगा। नया अपडेट कई नए फीचर के साथ आया है, जिनका सीधा फायदा स्मार्टफोन के मौजूदा यूज़र को मिलेगा।

नोकिया 2 में यह अपडेट अगले कुछ हफ्तों के भीतर जारी कर दिया जाएगा। पिछले महीने ही नोकिया 3 में अपडेट देने की बात कही गई थी। नोकिया 3 के यूज़र यह अपडेट पाने के लिए नोकिया बीटा लैब में साइन इन/साइन अप कर अपना आईएमईआई नंबर उपलब्ध करवाना होगा। एप्रूव होने के बाद यूज़र को नोटिफिकेशन के ज़रिए सूचित किया जाएगा और अपडेट पैकेज डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो जाएगा। अपडेट से पहले आपको वाई-फाई कनेक्शन इस्तेमाल करने और पर्सनल डेटा का बैकअप लेने की सलाह दी जाएगी।


एक ट्विटर यूज़र से मिले स्क्रीनशॉट की मानें तो नोकिया 3 के लिए यह अपडेट तकरीबन 1.6 जीबी का होगा। तस्वीर के लिहाज़ से अपडेट पाते ही यूज़र को पिक्चर इन पिक्चर मोड, नोटिफिकेशन डॉट, गूगल प्ले प्रोटेक्ट सिक्यॉरिटी स्कैन, ऑटोफिल पासवर्ड और फास्टर बूटअप की सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी। नया अपडेट फरवरी का एंड्रॉयड सिक्यॉरिटी पैच भी लेकर आएगा।

बता दें कि पिछले साल जून में लॉन्च हुआ नोकिया 3, एंड्रॉयड 7.0 पर चलता था। अगस्त में अपडेट के ज़रिए इसे एंड्रॉयड 7.1.1 दिया गया। स्मार्टफोन की कीमत 9,499 रुपये है और यह कंपनी के बजट स्मार्टफोन में से एक है। इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले है। मीडियाटेक 6737 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। प्रोसेसर की सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.3 गीगाहर्ट्ज़ है। जुगलबंदी के लिए दिए गए हैं 2 जीबी रैम। 16 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। बैटरी 2,650 एमएएच क्षमता वाली है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.00 इंच

प्रोसेसर

1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1280 पिक्सल

रैम

2 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

16 जीबी

रियर कैमरा

8-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

2630 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

     
    लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।