Nokia 2.2 की तस्वीर लॉन्च से पहले लीक, मिली वाटरड्रॉप नॉच की झलक

Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने आज भारत में लॉन्च इवेंट का आयोजन किया है। लॉन्च इवेंट से पहले Nokia 2.2 स्मार्टफोन का रेंडर लीक हो गया है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 2.2 की तस्वीर लॉन्च से पहले लीक, मिली वाटरड्रॉप नॉच की झलक

Photo Credit: Twitter/Evan Blass

Nokia 2.2 की तस्वीर लॉन्च से पहले लीक, मिली वाटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच की झलक

ख़ास बातें
  • Nokia 2.2 के रेंडर से मिली पतले बेजल वाले डिस्प्ले की झलक
  • सुबह 11:30 बजे शुरू होगा Nokia का लॉन्च इवेंट
  • Nokia 2.2 का कोडनेम है Nokia Wasp
Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने आज भारत में लॉन्च इवेंट का आयोजन किया है। लॉन्च इवेंट से पहले Nokia 2.2  स्मार्टफोन का रेंडर (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) लीक हो गया है। एचएमडी ग्लोबल के नए Nokia 2.2 स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच की झलक मिली है, साथ ही फोन के पिछले हिस्से पर गूगल एंड्रॉयड वन लिखा नज़र आ रहा है। कुछ समय पहले कोडनेम Nokia Wasp नाम से Nokia 2.2 को यूएस एफसीसी साइट पर लिस्ट किया गया था। Nokia 2.2 को भारत में बीआईएस सर्टिफिकेशन भी मिल गया है और इसका मॉडल नंबर TA-1183 है। अगर हम कंपनी द्वारा जारी किए टीज़र पर एक नज़र डाले तो आज भारतीय मार्केट में लॉन्च होने वाले नए Nokia फोन में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन, 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक और नोटिफिकेशन लाइट को जगह मिल सकती है।

टिप्स्टर इवान ब्लास ने अपने ट्विटर अकाउंट @evleaks से हाल ही में एक रेंडर (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) को पोस्ट किया है। तस्वीर को लेकर ऐसा दावा किया गया है कि यह Nokia 2.2 है। एचएमडी ग्लोबल इवेंट के दौरान Nokia 2.2 को भी लॉन्च कर सकती है। रेंडर के अनुसार, नोकिया फोन में पतले बेजल के साथ वाटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच डिजाइन है। फोन के बैक पैनल पर एंड्रॉयड वन लिखा नज़र आ रहा है।

इससे ऐसा संकेत मिलता है कि नया Nokia हैंडसेट एंड्रॉयड पाई आउट-ऑफ-द-बॉक्स अनुभव से लैस होगा। भविष्य में भी यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड अपडेट प्राप्त करने के लिए योग्य होगा। Nokia फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ सिंगल कैमरा सेंसर है।

HMD Global ने फिलहाल Nokia 2.2 के बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। हालांकि, कंपनी ने कुछ समय पहले टीज़र किया था जिससे इस बात का पता चला था कि आगामी फोन में वाटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच, नोटिफिकेशन लाइट और डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन होगा। हैंडसेट में नाइट मोड जैसा फीचर भी दिया जा सकता है।

Nokia 2.2 को कथित तौर पर Nokia Wasp कोडनेम दिया गया है और यह यूएस एफसीसी सर्टिफिकेशन साइट पर भी लिस्ट किया जा चुका है। यह फोन 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस हो सकता है। फोन की लंबाई-चौड़ाई 145.96x70.56 मिलीमीटर हो सकती है। इसके अलावा, फोन को हाल ही में मॉडल नंबर TA-1183 के साथ बीआईएस सर्टिफिकेशन भी प्राप्त हुआ था।

Nokia 2.2 पिछले साल मई में लॉन्च हुए Nokia 2.1 का अपग्रेड हो सकता है और इसकी कीमत भारत में 7,000 रुपये से कम हो सकती है। याद करा दें कि नोकिया 2.1 को भारत में 6,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। हालांकि अप्रैल में नोकिया 2.1 की कीमत में कटौती की गई थी और अब यह 5,499 रुपये में उपलब्ध है।

HMD Global ने आज भारत में लॉन्च इवेंट का आयोजन किया है। इवेंट की शुरुआत सुबह 11:30 बजे होगी। आज इवेंट में Nokia 6.2 उर्फ Nokia X71, Nokia 9 PureView, Nokia 2.2 को लॉन्च कर सकती है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.