Nokia 1 Plus की तस्वीर और स्पेसिफिकेशन लीक, एंड्रॉयड पाई होने का दावा

HMD Global बार्सिलोना में 24 फरवरी को एक इवेंट आयोजित करने वाली है। कंपनी द्वारा अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 1 Plus की तस्वीर और स्पेसिफिकेशन लीक, एंड्रॉयड पाई होने का दावा

Photo Credit: TigerMobiles

Nokia 1 Plus

ख़ास बातें
  • नोकिया 1 प्लस में 1 जीबी रैम दिए जाने का दावा है
  • Nokia 1 Plus में 480x960 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले होगा
  • Nokia 1 Plus 24 फरवरी को हो सकता है लॉन्च
HMD Global बार्सिलोना में 24 फरवरी को एक इवेंट आयोजित करने वाली है। कंपनी द्वारा अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। ऐसा लगता है कि कंपनी एक प्रीमियम हैंडसेट के साथ बजट स्मार्टफोन Nokia 1 Plus को भी लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन के कथित रेंडर (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) के साथ चुनिंदा स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं। नोकिया 1 प्लस कम रिजॉल्यूशन डिस्प्ले, मीडियाटेक प्रोसेसर और 1 जीबी रैम के साथ आएगा। अच्छी बात यह है कि Nokia 1 Plus आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा। इसमें Android 9 Pie (Go edition) हो सकता है।

TigerMobiles ने नोकिया 1 प्लस के बारे में जानकारी सार्वजनिक की है। इसमें एक कथित रेंडर और चुनिंदा स्पेसिफिकेशन शामिल हैं। रेंडर से पता चलता है कि नोकिया के इस फोन में एक सेल्फी सेंसर होगा और यह चौड़े बेज़ल के साथ आएगा। बजट स्मार्टफोन होने के कारण ये स्पेसिफिकेशन चौंकाने वाले नहीं लगते। सॉफ्टवेयर की बात करें तो एचएमडी ग्लोबल का यह फोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड पाई पर चलेगा। हालांकि, यह साफ नहीं है कि फोन में गो एडिशन होगा जो अब तक कम दाम वाले फोन का हिस्सा रहा है।

हार्डवेयर की बात करें तो Nokia 1 Plus में 480x960 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले होगा। यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और 213 पिक्सल प्रति इंच स्क्रीन डेनसिटी के साथ आएगा। लीक के मुताबिक, इस नोकिया फोन में 1.5 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6739डब्ल्यूडब्ल्यू प्रोसेसर और PowerVR GE8100 जीपीयू दिया जाएगा।

नोकिया 1 प्लस में 1 जीबी रैम दिए जाने का दावा है। हालांकि, इनबिल्ट स्टोरेज और माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट के बारे में जानकारी नहीं उपलब्ध है। कैमरे के बारे में भी कुछ ठोस जानकारी नहीं दी गई है। Nokia 1 Plus डुअल सिम (नैनो), वाई-फाई, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर के साथ आएगा। खबर है कि इस फोन में नोकिया 1 वाले ही सेंसर होंगे। हालांकि, नोकिया 1 प्लस की कीमत और लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं हुआ है।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.