नोकिया 1, नोकिया 7 प्लस की तस्वीरें हुईं लीक, सामने आईं ये जानकारियां

 
नोकिया 1, नोकिया 7 प्लस की तस्वीरें हुईं लीक, सामने आईं ये जानकारियां

ख़ास बातें

  • एक बार फिर लीक हुई नोकिया 1 की तस्वीर
  • जाने-माने टिप्सटर ब्लास ने जारी की है तस्वीर दो हैंडसेट की तस्वीर
  • पहले भी लीक होती रही है इन हैंडसेट की तस्वीर
कुछ दिनों पहले एचएमडी ग्लोबल के जिस फोन को यूएस की सर्टिफिकेशन साइट एफसीसी पर देखा गया था, जाने-माने टिप्सटर इवान ब्लास ने उस फोन की तस्वीर लीक कर दी है। यह हैंडसेट संभवत: नोकिया 1 है। तस्वीर में देखने से लगता है कि फोन कॉम्पैक्ट है और बजट सेगमेंट को ध्यान में रखकर लाया जा रहा है। जाने-माने टिप्सटर ब्लास ने एक और तस्वीर जारी की है, जिसे नोकिया 7 प्लस बताया जा रहा है। संभावित नोकिया 1 सिंगल रियर कैमरे के साथ व नोकिया 7 प्लस डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ देखा गया है।

ऐसा पहली बार हुआ है, जब हमें नोकिया 1 की लीक हुई तस्वीरें भरोसेमंद जगह पर दिखी हैं। नोकिया 1 में कर्व्ड बॉडी वाला डिज़ाइन हमें पिछले सप्ताह लीक हुई तस्वीर में भी देखने को मिला था। इसके अलावा स्मार्टफोन के इस बार दो अंजान रंग वेरिएंट देखे गए हैं। पिछली अफवाहों की बात करें तो नोकिया 1 को एक कम बजट वाला स्मार्टफोन बताया गया था, जिसमें 720x1280 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला एचडी आईपीएस डिस्प्ले होगा। हैंडसे में 1 जीबी रैम व 8 जीबी स्टोरेज होने की भी उम्मीद की गई है।

ब्लास ने संभावित नोकिया 7 प्लस की दो तस्वीरें भी ट्वीट की हैं। तस्वीर से पता चलता है कि हैंडसेट आउट ऑफ द बॉक्स गूगल के एंड्रॉयड वन पर चलेगा। इसके अतिरिक्त हैंडसेट में कार्ल ज़ीस लेंस व डुअल एलईडी फ्लैश के साथ डुअल कैमरा सेटअप देखा गया है। कैमरे के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखा जा सकता है।

कहा जा रहा है कि एचएमडी ग्लोबल अपने इस मिड-रेंज स्मार्टफोन नोकिया 7 प्लस को महीने के आखिरी में आयोजित होने जा रहे एमडब्ल्यूसी 2018 में उतारेगी। 7 प्लस में 6 इंच का 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले, बैक में 12-13 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप होने की संभावना है। यह हैंडसेट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ बाज़ार में दस्तक दे सकता है।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।