Nokia 1 होगा Nokia 2 से भी छोटा, जानकारी लीक

एचएमडी ग्लोबल के एक नए स्मार्टफोन को अमेरिकी एफसीसी वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इस फोन का मॉडल नंबर TA-1056 है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फोन नोकिया 1 हो सकता है जिसके बारे में हाल ही में जानकारी सामने आई थी।

Nokia 1 होगा Nokia 2 से भी छोटा, जानकारी लीक
ख़ास बातें
  • नए स्मार्टफोन को अमेरिकी एफसीसी वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है
  • मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है
  • नोकिया 1 के शुरुआती एंड्रॉयड गो फोन होने की भी जानकारी सामने आई
विज्ञापन
एचएमडी ग्लोबल के एक नए स्मार्टफोन को अमेरिकी एफसीसी वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। इस फोन का मॉडल नंबर TA-1056 है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फोन नोकिया 1 हो सकता है जिसके बारे में हाल ही में जानकारी सामने आई थी। एक तस्वीर सामने आई है जिसमें डिवाइस का डिज़ाइन नज़र आ रहा है। इससे डिवाइस के डाइमेंशन और एंटिना लोकेशन का भी पता चला है। मॉडल से साफ है कि यह फोन नोकिया 2 से छोटा होगा। ऊंचाई और चौड़ाई क्रमशः 133 मिलीमीटर और 68 मिलीमीटर है। देखा जाए तो नोकिया 2 की लंबाई 143.5 मिलीमीटर है और चौड़ाई 71.3 मिलीमीटर।

जीएसएमअरिना की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फोन की चौड़ाई 16:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले की ओर इशारा है और यह 4.5 इंच का होगा। इसके अलावा लिस्टिंग से फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक और कैट 4 एलटीई का खुलासा हुआ है। उम्मीद है कि यह एचएमडी ग्लोबल के लिए दुनियाभर का एंट्री-लेवल स्मार्टफोन होगा। इससे पहले नोकिया 1 के शुरुआती एंड्रॉयड गो फोन होने की भी जानकारी सामने आई थी। इसे महीने के आखिर में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

दावा किया गया है कि नए नोकिया स्मार्टफोन को उभरते मार्केट के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह मार्च महीने में आएगा। इससे पहले आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Nokia 1 हैंडसेट गूगल के एंड्रॉयड प्रोग्राम का हिस्सा होगा। नए नोकिया हैंडसेट में 720x1280 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला एचडी आईपीएस डिस्प्ले, 1 जीबी रैम और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने की बात सामने आई है। इस ब्लॉगर ने यह भी दावा किया है कि स्मार्टफोन की कीमत करीब 6,670 रुपये होगी। यह कथित हैंडसेट एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) पर चलेगा। इसमें फाइल्स गो, गूगल मैप्स गो और यूट्यूब गो जैसे ऐप होंगे। इसी रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि नोकिया 1 की तरह ही हुवावे भी एक एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन पर काम कर रही है।

पिछले साल अक्टूबर महीने में एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 2 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। यह कंपनी का अब तक का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन है। Nokia 2 में 5 इंच का एचडी (720 x 1280 पिक्सल) एलटीपीएस डिस्प्ले है। हैंडसेट की बॉडी 6000 सीरीज़ एल्यूमीनियम की बनी है। स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है और पिछला पॉलीकार्बोनेट का है। नोकिया के इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम 1 जीबी है। इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा। स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा है जो एलईडी फ्लैश से लैस है। 5 मेगापिक्सल के फिक्स्ड फोकस फ्रंट कैमरे से यूज़र सेल्फी ले सकेंगे। जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि फोन में 4100 एमएएच की बैटरी है। हैंडसेट आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा। कंपनी ने एंड्रॉयड ओरियो के अपडेट का भी वादा किया है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: , Android, FCC, HMD Global, Mobiles, MWC, MWC 2018, Nokia, Nokia 1, Nokia 2
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Tesla ने भारतीय प्रोफेशनल को 7 वर्ष की जॉब के बाद किया बाहर, पिछले महीने दिया था प्रमोशन
  2. Sony की अगले सप्ताह  Xperia 1 VI को लॉन्च करने की तैयारी
  3. Google Pixel 8a भारत में 8GB रैम, 64MP कैमरा के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
  4. दिल्ली वालों के पास ट्रैफिक चालान भरने या माफ कराने का बेहतरीन मौका! इस दिन लग रही है राष्ट्रिय लोक अदालत
  5. iPad Pro (2024) पावरफुल M4 चिप और अल्ट्रा रेटिना XDR OLED स्क्रीन के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत
  6. iPad Air (2024) 50% ज्यादा पावर, M2 चिप और 2 डिस्प्ले साइज के साथ हुआ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  7. Realme की फ्लैगशिप GT 6 सीरीज जल्द होगी भारत में लॉन्च
  8. टेस्ला ने की सॉफ्टवेयर और सर्विस डिविजंस में छंटनी
  9. Xiaomi ने लॉन्च की 8KG ड्रम वॉशिंग मशीन, कपड़ों से बैक्टीरिया को भी खत्म करती है! जानें कीमत
  10. बिटकॉइन की बड़ी कामयाबी, पार की एक अरब ट्रांजैक्शंस
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »