एमडब्ल्यूसी 2018 से पहले लीक हुईं इन 3 फ्लैगशिप फोन की जानकारियां

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
एमडब्ल्यूसी 2018 से पहले लीक हुईं इन 3 फ्लैगशिप फोन की जानकारियां

ख़ास बातें

  • एमडब्ल्यूसी 2018 से पहले लीक हो रहीं इन स्मार्टफोन की जानकारियां
  • शाओमी के नए फ्लैगशिप फोन मी मिक्स 2एस की चर्चा ज़ोरों पर
  • लीक हुए वीडियो के ज़रिए भी हुआ है नया खुलासा
अगले सप्ताह आयोजित होने जा रहे एमडब्ल्यूसी 2018 में कई दिग्गज कंपनियां अपने स्मार्टफोन उतार सकती हैं। टेक्नॉलजी की दुनिया के इस सबसे बड़े शो से पहले तमाम संभावित स्मार्टफोन की जानकारियां लीक हो रही हैं। अब एक बार फिर शाओमी, सैमसंग और असूस के स्मार्टफोन को लेकर नये खुलासे हुए हैं। शाओमी के हैंडसेट में गेस्चर कंट्रोल फीचर तो एस9, 9 प्लस का नया रंग लीक हुआ है। वहीं, असूस के फोन में डिज़ाइन से जुड़ी नई जानकारी हाथ लगी है। आइए डालें लीक हुई ताज़ा जानकारियों पर एक नज़र...
 

शाओमी

बाज़ार में शाओमी के नए फ्लैगशिप फोन मी मिक्स 2एस की चर्चा ज़ोरों पर है। इसे लेकर अब कुछ और जानकारियां लीक हुई हैं। अब कहा जा रहा है कि मी मीमिक्स 2एस आईफोन एक्स की तरह गेस्चर कंट्रोल फीचर से लैस होगा। लीक हुए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि हैंडसेट में ऐप स्क्रीन गेस्चर के लिए स्वाइप अप और पॉज़ किया जा सकेगा, जैसा आईफोन एक्स के यूज़र कर सकते हैं। यह चीनी कंपनी का अगला फुल-स्क्रीन डिस्प्ले वाला हैंडसेट होगा।


ऑनफोन द्वारा यूट्यूब पर पोस्ट किए गए वीडियो के मुताबिक, लीक हुआ हैंडसेट मी मिक्स 2एस ही है। वीडियो में स्मार्टफोन का ऊपरी हिस्सा नहीं दिखा है लेकिन निचले हिस्से को देखकर कहा जा रहा है कि इसमें बेहद पतले बेज़ल हैं और नॉच भी मौज़ूद है।

बता दें कि कुछ रिपोर्ट में मी मिक्स 2एस के एमडब्ल्यूसी 2018 में लॉन्च होने की बात कही जा रही है। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं और ना ही कोई इनवाइट भेजा है। अफवाह है कि नया मी मिक्स 2एस कंपनी का पहला हैंडसेट होगा, जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इसके अतिरिक्त फोन में 18:9 आस्पेक्ट अनुपात वाले डिस्प्ले, 3,400 एमएएच क्षमता वाली बैटरी होने की संभावना जताई गई है। आशंका है कि फोन में 8 जीबी रैम होंगे, ऑनबोर्ड स्टोरेज 256 जीबी का होगा। साथ ही हैंडसेट में डुअल कैमरा होने की भी खबरें हैं।
 

असूस ज़ेनफोन 5 में आईफोन एक्स जैसा नॉच?

एमडब्ल्यूसी 2018 से पहले स्मार्टफोन बाज़ार में हलचल तेज़ हो चुकी है। खास तौर से इस दौरान जिन फोन के लॉन्च होने की संभावनाएं हैं, उनकी जानकारियां लगातार लीक हो रही हैं। इसी कड़ी में असूस के आगामी फ्लैगशिप ज़ेनफोन 5 में आईफोन एक्स जैसा नॉच देखा गया है। यह हैंडसेट असूस ज़ेनफोन 5 लाइट के साथ लॉन्च हो सकता है। बता दें कि ज़ेनफोन 5 को लेकर कहा जा चुका है कि हैंडसेट एंड्रॉयड 8.0 (आउट ऑफ द बॉक्स) पर काम करेगा और इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.55 मिलीमीटर का हेडफोन जैक होगा। फोन के बैक में डुअल कैमरा होने के साथ-साथ  फिंगरप्रिंट सेंसर होने की बात भी सामने आ चुकी है। इसके अलावा इवेंट में असूस का ज़ेनफोन 5 लाइट भी लॉन्च हो सकता है। इसे लेकर अफवाह है कि हैंडसेट में 18: फुल एचडी प्लस डिस्प्ले होगा।
 
asus


 

सैमसंग गैलेक्सी एस9 और एस9 प्लस की जानकारियां लीक

एमडब्ल्यूसी 2018 से पहले एक बार फिर एस9 और एस9 प्लस की तस्वीर लीक हुई है। लीक हुई तस्वीर में फोन टाइटैनियम ग्रे रंग में देखा गया है। इससे पहले टिप्सटर इवान ब्लास ने हैंडसेट के लाइलैक पर्पल और कोरल ब्लू वेरिएंट की तस्वीर जारी की थी। इससे पहले कहा जा चुका है कि दोनों ही गैलेक्सी एस9 फोन लेटेस्ट सैमसंग एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर से लैस होंगे व स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर काम करेंगे। एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर सैमसंग एक्सपीरिएंस 9.0 स्किन होगी। फोन में आइरिस स्कैनर, फेशियल रेकग्निशन और फिंगरप्रिंट सेंसर होने की भी बात कही गई है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT