Motorola One Power को जल्द मिलेगा एंड्रॉयड 9.0 पाई, चल रही है टेस्टिंग

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Motorola One Power को जल्द मिलेगा एंड्रॉयड 9.0 पाई, चल रही है टेस्टिंग

Motorola One Power को जल्द मिलेगा Android 9.0 Pie अपडेट

ख़ास बातें

  • Motorola One Power में डुअल रियर कैमरा सेटअप है
  • Motorola अपने इस फोन को एंड्रॉयड पाई के साथ टेस्ट कर रही है
  • एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ लॉन्च हुआ था मोटोरोला वन पावर
ऐसा प्रतीत होता है कि मोटोरोला ब्रांड के लेटेस्ट एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Motorola One Power को जल्द ही एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट मिलेगा। दरअसल, मोटोरोला वन पावर को सबसे पहले Motorola One के साथ बर्लिन में आयोजित आईएफए 2018 में लॉन्च किया गया था। इसके कुछ महीने बाद ही Motorola One Power को भारत लाया गया। यह एंड्रॉयड वन हैंडसेट आउ ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ आता है। लॉन्च के वक्त Motorola ने वादा किया था कि वन पावर को साल के अंत तक एंड्रॉयड पाई अपडेट मिल जाएगा। इस बीच गीकबेंच की वेबसाइट पर Motorola One Power को Android 9.0 Pie के साथ लिस्ट किया गया है। यह इशारा है कि कंपनी अपने वादे को निभाने के लिए काम कर रही है।


Geekbench की लिस्टिंग से साफ हो गया है कि Motorola अपने इस फोन को एंड्रॉयड पाई के साथ टेस्ट कर रही है। गौर करने वाली बात है कि मोटोरोला वन पावर के लॉन्च इवेंट में प्रोडक्ट मैनेजर अभिषेक कुमार ने कहा था कि अक्टूबर महीने के मध्य से एंड्रॉयड पाई सोक टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन लिए जाएंगे। इस ऑपरेटिंग सिस्टम का स्टेबल अपडेट साल के अंत तक रिलीज कर दिया जाएगा।

(पढ़ें: मोटोरोला वन पावर का रिव्यू)

Android 9 Pie के अलावा गीकबेंच की लिस्टिंग से Motorola One Power के सिंगल कोर टेस्ट में 1,274 और मल्टी कोर टेस्ट में 4,508 स्कोर मिलने का भी खुलासा हुआ है। बेंचमार्क स्कोर को 2 नवंबर को ही ऑनलाइन अपडेट किया गया था। यानी आने वाले दिनों में हम स्टेबल अपडेट की उम्मीद कर सकते हैं।

Motorola One Power को Android 9.0 Pie अपडेट मिलने के बाद इसमें डुअल 4जी वीओएलटीई फीचर आ जाने की उम्मीद है। इस फीचर की मदद से एंड्रॉयड फोन यूज़र अपने फोन के दोनों ही सिम कार्ड से 4जी एलटीई नेटवर्क से कनेक्ट हो सकते हैं। इसके अलावा यूज़र सेकेंडरी सिम से एलटीई नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग का भी मज़ा ले सकते हैं।

डुअल 4जी वीओएलटीई के अलावा एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट के बाद एडेप्टिव ब्राइटनेस, एडेप्टिव बैटरी और ऐप एक्शन्स जैसे फीचर मिल जाएंगे। इसके अलावा क्विक सेटिंग्स नए डिज़ाइन के साथ उपलब्ध हो जाएगा। एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन होने के कारण Motorola One Power को Android Q अपडेट मिलना तय है। इसके अलावा हैंडसेट को तीन साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा।
 

Motorola One Power स्पेसिफिकेशन

मोटोरोला वन पावर में 6.2 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2246 पिक्सल) एलसीडी मैक्स विज़न पैनल है। इसका भी आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 509 जीपीयू दिया गया है। जुगलबंदी में 4 जीबी रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Motorola One Power में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का। फ्रंट पैनल पर 12 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। बैटरी 5000 एमएएच की है। कनेक्टिविटी फीचर 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई 802.11एसी, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के पिछले हिस्से पर है।

 
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.20 इंच
फ्रंट कैमरा12-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2246 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.0
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT