मोटो ज़ेड2 फोर्स आज भारत में होगा लॉन्च

 
मोटो ज़ेड2 फोर्स आज भारत में होगा लॉन्च

ख़ास बातें

  • मोटो ज़ेड फोर्स का अपग्रेड वर्ज़न मोटो ज़ेड 2 फोर्स आज होगा लॉन्च
  • स्मार्टफोन मोटो टर्बोपावर पैक मोटो मॉड के साथ आ रहा है
  • कीमत 51,200 रुपये के करीब हो सकती है
मोटो ज़ेड फोर्स का अपग्रेड वर्ज़न मोटो ज़ेड 2 फोर्स स्मार्टफोन गुरुवार को लॉन्च होने जा रहा है। लिनोवो के अधिकार वाली मोटोरोला का यह साल का पहला स्मार्टफोन होगा। जैसा कि हमने पहले बताया था, यह स्मार्टफोन मोटो टर्बोपावर पैक मोटो मॉड के साथ आ रहा है। मोटो मॉड तो भारत में पहले से ही उपलब्ध है। स्मार्टफोन की बिक्री देशभर के तमाम ऑनलाइन व ऑफलाइन स्टोर के ज़रिए होगी, जिसमें मोटो हब रिटेल स्टोर भी शामिल रहेंगे। आप स्मार्टफोन के लॉन्च की लाइव स्ट्रीमिंग यहां भी देख सकते हैं।


बता दें कि मोटो ज़ेड 2 फोर्स की अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में दस्तक पिछले साल जुलाई में हुई थी। अगस्त से यह यूएस के बाज़ार में बिकना शुरू हो गया था। इसकी शुरुआती कीमत $799 (तकरीबन 51,460 रुपये) थी। भारत में इसकी कीमत 51,200 रुपये के करीब हो सकती है। संभावना है कि अगले सप्ताह से स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट, अमेज़न इंडिया पर बिकना शुरू हो जाएगा।
 

मोटो टर्बोपावर पैक की भारत में कीमत और उपलब्धता

मोटो टर्बोपावर पैक की भारत में कीमत 5,999 रुपये है। यह भारतीय बाज़ार में पिछले साल दिसंबर में आया था। इसकी बिक्री ऑफलाइन स्टोर के अलावा फ्लिपकार्ट पर भी होती है। यह पावर पैक मोटो ज़ेड सीरीज़ के सभी स्मार्टफोन में सपोर्ट करता है।
 

Moto Z2 Force Specifications

ज़ेड2 फोर्स की बॉडी 7000 सीरीज़ के अल्युमिनियम बिल्ड से बनी है। हैंडसेट पर जल-निरोधक नैनो कोटिंग की गई है। वहीं, फोन के बैक में विभिन्न मोटो मॉड से कनेक्टिविटी सुगम बनाने के लिए पोगो पिन कनेक्टर दिए गए हैं। यह हैंडसेट एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर आधारित होगा। फोन में 5.5 इंच क्यूएचडी (1440x2560 रेजॉल्यूशन से लैस) शैटरशील्ड पीओएलईडी डिस्प्ले दिया गया है। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। जुगलबंदी के लिए 4 जीबी व 6 जीबी रैम दिए गए हैं।

फोन के रियर में डुअल कैमरा (12-12 मेगापिक्सल का) सेटअप है। ये सोनी के IMX386 इमेज सेंसर से लैस हैं। दो में से एक सेंसर आरजीबी इमेज कैप्चर करता है व दूसरा मोनोक्रोम सेंसर है। दोनों कैमरे एफ/2.0 अपर्चर, पीडीएएफ, लेज़र ऑटोफोकस और सीसीटी डुअल एलईडी फ्लैस से लैस हैं। साथ ही फोन के फ्रंट में एक 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है, जो एफ/2.2 अपर्चरस, 85-डिग्री वाइड एंगल लेंस व एलईडी फ्लैस से युक्त है।

स्मार्टफोन 64 जीबी व 128 जीबी के स्टोरेज वेरिएंट के विकल्प में उपलब्ध होगा। दोनों ही वेरिएंट में स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से यह हैंडसेट 4जी एलटीई, डुअल बैंड वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वी4.2, यूएसबी टाइप-सी से लैस है। सेंसर में एक्सेलरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर, बारोमीटर, जाइरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर मौजूद हैं। हैंडसेट में 2730 एमएएच की बैटरी है, जो 15 वॉट के टर्बोपावर चार्जर के साथ आती है। फोन का वज़न 143 ग्राम है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.50 इंच

प्रोसेसर

2.35 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

5-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1440x2560 पिक्सल

रैम

6 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.0

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

12-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

2730 एमएएच

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।