• होम
  • मोबाइल
  • ख़बरें
  • Moto G8 Play के स्पेसिफिकेशन लीक, 4,000 एमएएच बैटरी व मीडियाटेक प्रोसेसर होने का खुलासा

Moto G8 Play के स्पेसिफिकेशन लीक, 4,000 एमएएच बैटरी व मीडियाटेक प्रोसेसर होने का खुलासा

Moto G8 सीरीज़ को आने वाले कुछ महीनों में पेश किए जाने का दावा किया गया है। इस सीरीज़ में भी कुल चार हैंडसेट होंगे- मोटो जी8, मोटो जी8 प्लस, मोटो जी8 पावर और मोटो जी8 प्ले।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Moto G8 Play के स्पेसिफिकेशन लीक, 4,000 एमएएच बैटरी व मीडियाटेक प्रोसेसर होने का खुलासा

Motorola की सबसे पुरानी स्मार्टफोन सीरीज़ है मोटो जी

ख़ास बातें
  • मोटो जी8 प्ले में एचडी+ (720x1520 पिक्सल) स्क्रीन होने का दावा
  • हीलियो पी70 या हीलियो पी60 प्रोसेसर में से एक का हो सकता है इस्तेमाल
  • Moto G8 Play में 4 जीबी तक रैम और 64 जीबी तक स्टोरेज दिए जाने की संभावना
करीब 6 महीने पहले Motorola ने अपनी मोटो जी7 सीरीज़ के हैंडसेट से पर्दा उठाया था। इन दिनों इंटरनेट पर मोटो जी8 सीरीज़ चर्चा में है। सबसे पहले इंटरनेट पर कथित मोटो जी8 हैंडसेट की तस्वीरें सामने आईं। अब Moto G8 Play के बारे में जानकारी लीक हुई है। एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, मोटो जी8 प्ले में मीडियाटेक प्रोसेसर, एचडी+ स्क्रीन और 4,000 एमएएच की बैटरी होगी।

एक्सडीए डेवलपर्स की मानें तो मोटो जी8 सीरीज़ को आने वाले कुछ महीनों में पेश कर दिया जाएगा। इस सीरीज़ में भी कुल चार हैंडसेट होंगे- मोटो जी8, मोटो जी8 प्लस, मोटो जी8 पावर और मोटो जी8 प्ले। इस वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से मोटो जी8 सीरीज़ के प्ले मॉडल के अहम स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक किए हैं।

खबर है कि मोटो जी8 प्ले को अलग-अलग मॉडल नंबर के साथ उतारा जाएगा जो मार्केट पर निर्भर करेगा। ये मॉडल होंगे- XT2015-2, XT2016-1, XT2016-2। दावा है कि फोन में एचडी+ (720x1520 पिक्सल) स्क्रीन होगी। लेकिन साइज़ के बारे में जानकारी नहीं है। इसके साथ मीडियाटेक प्रोसेसर दिया जाएगा। हीलियो पी70 या हीलियो पी60 प्रोसेसर में किसी एक चिपसेट को इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अतिरिक्त फोन में 3 जीबी या 4 जीबी रैम, 32 जीबी या 64 जीबी स्टोरेज और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। एनएफसी और डुअल-सिम सपोर्ट भी उपलब्ध होगा, लेकिन यह मार्केट पर निर्भर करेगा।

मोटो जी8 प्ले के एक मॉडल को एफसीसी की साइट पर लिस्ट किया गया था। यहां से फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी और 157.6 मिलीमीटर x 75.4 मिलीमीटर डाइमेंशन का पता चला था।

XDA Developers की वेबसाइट पर बताया गया है कि फोन के दो कलर वेरिएंट होंगे- आइरन और कॉस्मो। इस फोन का एशियाई मार्केट में भी आना तय है।

वहीं, नामी टिप्सटर इवान ब्लास ने ट्विटर पर अभी तक लॉन्च नहीं हुए एक मोटोरोला स्मार्टफोन की तस्वीरें साझा की थीं। माना जा रहा है कि ये तस्वीरें मोटो जी8 हैंडसेट की हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.