Moto G7 सीरीज़ और Motorola One को मिल रहा कॉल स्क्रीन सपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Moto G7 सीरीज़ और Motorola One को मिल रहा कॉल स्क्रीन सपोर्ट

Moto G7 सीरीज़ और Motorola One को मिल रहा कॉल स्क्रीन सपोर्ट

ख़ास बातें
  • जंक और स्पेम कॉल से दूर रखेगा कॉल स्क्रीन फीचर
  • कॉल स्क्रीन लेता है गूगल असिस्टेंट की मदद
  • डिजिटल वेलबींग फीचर भी मिल रहा मोटो जी7 सीरीज़ को
Moto G7-सीरीज़ और मोटोरोला वन (Motorola One) स्मार्टफोन को गूगल कॉल स्क्रीन (Google Call Screen) सपोर्ट मिलने लगा है। बता दें कि फिलहाल यह फीचर यूएस में मिल रहा है। यह फीचर कॉल का जवाब देने के लिए गूगल असिस्टेंट की सहायता लेता है। Lenovo के स्वामित्व वाली कंपनी Motorola ने बुधवार को घोषणा की थी कि कंपनी Moto G7 सीरीज़ और मोटोरोला वन फोन के लिए कई नए फीचर लेकर आई है और इसमें से एक खास फीचर है- कॉल स्क्रीन सपोर्ट। मोटोरोला ब्रांड के इन हैंडसेट में डिजिटल वेलबींग फीचर भी मिलेगा। हालांकि, कंपनी ने अभी इस बात से पर्दा नहीं उठाया है कि आखिर इन फीचर्स को भारत में रह रहे यूज़र्स के लिए कब लाया जाएगा।

मोटोरोला के ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, Moto G7, Moto G7 Power, Moto G7 Play और Motorola One यूज़र अब जंक और स्पेम कॉल से दूर रहने के लिए गूगल फोन ऐप पर कॉल स्क्रीन फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। कॉल स्क्रीन फीचर गूगल असिस्टेंट की मदद लेकर यूज़र की ओर से कॉल को आंसर करता है। गूगल ने अपने सपोर्ट वेबसाइट पर बताया कि कॉल स्क्रीन ऑन-डिवाइस स्पीच रिकग्निशन आपको रियल-टाइम ट्रांस्क्रिप्ट दिखाएगा। इसमें आप देख पाएंगे कि कॉलर ने क्या पूछा और उन्हें कैसे रिस्पांड किया गया।

ट्रांस्क्रिप्ट पढ़ने के बाद यूज़र तय करेंगे कि उन्हें कॉल को ज्वाइन करना है या फिर नहीं। कॉल स्क्रीन से जुड़ा यह प्रोसेस आपके डिवाइस पर ही होगा और यह गूगल के साथ साझा नहीं किया जाएगा। हाल ही में इस बात का संकेत मिला था कि नोकिया और मोटोरोला स्मार्टफोन को जल्द कॉल स्क्रीन फीचर मिल सकता है।

मोटोरोला के ब्लॉग पोस्ट में कॉल स्क्रीन फीचर की भौगोलिक उपलब्धता के बारे में जिक्र नहीं है। लेकिन गूगल अभी केवल यूएस में कॉल स्क्रीन फीचर का एक्सेस दे रहा है, ऐसे में उम्मीद है कि मोटोरोला फोन को यह फीचर अभी यूएस में दिया जा रहा है। कनाडा में पिछले महीने कॉल स्क्रीन फीचर का बीटा अपडेट मिला था। कनाडा में रहने वाले Moto G7 और मोटोरोला वन के इच्छुक यूज़र अगर चाहें तो फोन बीटा वर्जन को इस्तेमाल कर सकते हैं। याद करा दें कि कॉल स्क्रीन फीचर को पिछले साल अक्टूबर में पेश किया गया था। कॉल स्क्रीन के अलावा Motorola डिजिटल वेलबींग जैसे फीचर भी दे रही है।
डिस्प्ले6.20 इंच
प्रोसेसर1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2270 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड Pie
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3000 एमएएच
डिस्प्ले5.70 इंच
प्रोसेसर1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन720x1512 पिक्सल
रैम2 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 9.0
स्टोरेज32 जीबी
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3000 एमएएच
डिस्प्ले5.90 इंच
प्रोसेसर2 गीगाहर्ट्ज़
रिज़ॉल्यूशन720x1440 पिक्सल
रैम4 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 8.0 (Android One)
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3000 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी