Moto G6 Plus और Moto Z3 को मिला एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट: रिपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Moto G6 Plus और Moto Z3 को मिला एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट: रिपोर्ट

Moto G6 Plus और Moto Z3 को मिला एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट: रिपोर्ट

ख़ास बातें
  • 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है Moto G6 Plus
  • Moto Z3 को मिल रहा 5G Moto Mod के लिए सपोर्ट
  • ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ आता है मोटो जी6 प्लस
Lenovo के स्वामित्व वाली कंपनी Motorola के Moto G6 Plus और Moto Z3 स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 9.0 पाई (Android 9.0 Pie) अपडेट मिलने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि Moto G6 Plus और मोटो जे़ड3 को मिला एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट क्रमश: दिसंबर 2018 और जनवरी 2019 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आ रहा है। इसी के साथ 5 जी मोटो मोड के जरिए 5 जी मोबाइल कनेक्टिविटी सपोर्ट भी मिलेगा।

ब्राजील में मोटो जी6 प्लस को मिले सॉफ्टवेयर अपडेट की जानकारी सबसे पहले Reddit पोस्ट से सामने आई थी। इसके बाद वेबसाइट GSMArena ने इसे स्पॉट किया था। इसके अलावा मोटोरोला ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर Moto Z3 को मिले अपडेट के रिलीज नोट को पोस्ट किया था। गौर करने वाली बात यह है कि यह सोक टेस्ट भी हो सकता है। जैसे कि हम सभी जानते हैं कि कंपनी बड़े स्तर पर अपडेट को जारी करने से पहले सोक टेस्ट रोल आउट करती है जिससे कंपनी को बग के बारे में जानकारी मिल सके।

बता दें कि 5 जी मोटो मोड बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है और 5 जी कनेक्टिविटी भी इस वक्त बेहद ही लिमिटेड है। लेकिन जब 5G Moto Mod और 5 जी नेटवर्क उपलब्ध होगा, Moto Z3 यूजर इसका इस्तेमाल आसानी से कर पाएंगे। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि भारत में रह रहे मोटो जी6 प्लस यूजर को सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा या नहीं। हमने कंपनी से यह जानने की कोशिश की है, जैसे ही हमें जानकारी प्राप्त होगी हम आपको अपने लेख के माध्यम से अपडेट करेंगे। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि Moto G6 Plus का 6 जीबी रैम / 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 16,399 रुपये में मिल रहा है। स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के साथ लॉन्च किया गया था।

मोटोरोला साइट पर दिए चेंजलॉग के मुताबिक, Moto Z3 को मिला अपडेट कई बदलाव और इंप्रूवमेंट के साथ आ रहा है। यूजर्स को अडैप्टिव बैटरी, नया नेविगेशन स्टाइल समेत कई अन्य फीचर्स भी मिलेंगे। याद करा दें कि, पिछले साल नवंबर माह में Moto X4 और एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Motorola One Power को एंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्जन मिला था।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT