Moto G6, Moto G6 Play, Moto G6 Plus की कीमत और स्पेसिफिकेशन लीक

 
Moto G6, Moto G6 Play, Moto G6 Plus की कीमत और स्पेसिफिकेशन लीक

मोटोरोला स्मार्टफोन

ख़ास बातें

  • Motorola अपने Moto G6 सीरीज़ के नए स्मार्टफोन आएंगे जल्द
  • बाज़ार में इसे लेकर अफवाहों का दौर शुरू
  • Moto G6, Moto G6 Play और Moto G6 Plus की कीमत से उठा पर्दा
Motorola अपने Moto G6 सीरीज़ के नए स्मार्टफोन से इसी साल अप्रैल में पर्दा उठाएगी। बाज़ार में इसे लेकर अफवाहों का दौर शुरू हो गया है। लेनोवो के अधिकार वाली मोटोरोला ने पहले ही कह दिया था कि वह अगले महीने कुछ लॉन्च करेगी। कयास लगे शुरू हो गए हैं कि कंपनी  Moto G6, Moto G6 Play और  Moto G6 Plus जल्द ला सकती है।
बता दें कि कुछ रिपोर्ट में मोटो जी6, मोटो जी6 प्ले और मोटो जी6 प्लस के स्पेसिफिकेशन और तस्वीरें सामने आई थीं। यहां तक कि मोटो जी6 और जी6 प्ले की कीमतों को लेकर भी अपुष्ट जानकारियां मिली थीं।

अब बात करते हैं अभी तक की सबसे बड़ी लीक हुई जानकारी की। सभी तीनों स्मार्टफोन को हंगरियन साइट पर लिस्ट देखा गया है। इसे फोनअरीना के हवाले से देखा गया है। फोन की स्पष्ट तस्वीरों से इनकी स्पेसिफिकेशन से कुछ हद तक पर्दा उठा है। देखा गया है कि डुअल सिम वाला मोटो जी6 प्ले एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। इसमें 5.7 इंच का एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले देखा गया है। फोन में क्वालकॉम ऑक्टा-कोर प्रोसेसर काम करता है। जुगलबंदी के लिए इसमें 2 जीबी रैम दिए गए हैं। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड की मददसे मेमोरी को 256 जीबी बढ़ाने की सुविधा है। पावर देने के लिए इसमें देखी गई है 4000 एमएएच की बैटरी। देखा गया है कि फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौज़ूद है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी रियर पैनल में दिया गया है। हैंडसेट में 3.5 मिलीमीटर का जैक है।
 
moto g6 play

मोटो जी6 प्ले

एंड्रॉयड हेडलाइंस की रिपोर्ट के मुताबिक, मोटो जी6 में खास फीचर होंगे डिस्प्ले, कैमरा और बैटरी लाइफ। मोटोरोला डॉक्युमेंटेशन के मुताबिक, कहा गया है कि मोटो जी6 में 5.7 इंच का मैक्स विज़न डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9  है। फोन में फुल एचडी डिस्प्ले है, जिसमें गुरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा है।

रिपोर्ट ने पुष्टि की है कि मोटो जी6 में डुअल कैमरा सेटअप होगा। हालांकि, डॉक्युमेंट से यह साफ नहीं हुआ है कि कैमरे की सटीक कनफिगरेशन क्या है। इसके अलावा फ्रंट कैमरे में फेस अनलॉक फीचर दिया जा सकता है। इससे यूज़र चेहरा दिखाकर फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

वहीं, मोटो जी6 के लिए कहा जा रहा है कि फोन कटआउट फीचर के साथ आ रहा है। इसकी मदद से लोग तस्वीरों में बैकग्राउंड हटा सकते हैं। साथ ही यूज़र इसमें एनीमेटिड फेस फिल्टर इस्तेमाल कर पाएंगे। गूगल लेंस की तरह, मोटो जी6 में यूज़र कैमरे को किसी भी तरफ घुमाकर उसके बारे में जान सकते हैं। इसके अतिरिक्त फोन अन्य कैमरा फीचर हैं, जिसमें ब्यूटिफिकेशन मोड, ऐक्टिव फोटोज़, बेस्ट शॉट और भी बहुत कुछ मिलेगा।

लीक हुई अन्य जानकारी में फोन के साथ 3000 एमएएच की बैटरी देखी गई है। इसके पूरे दिन चलने का वादा किया गया है। टर्बोपावर तकनीक और स्नैपड्रैगन 450 ऑक्टा कोर प्रोसेसर भी इसमें देखा गया है। इसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज़ है। इसमें एड्रेनो 506 जीपीयू होगा। साथ ही रिपोर्ट का दावा है कि मोटो ऐक्शन, मोटो डिस्प्ले, मोटो वॉयस और मोटो की फीचर हैं। ध्यान रहे, मोटो जी6 एनएफसी सपोर्ट के साथ आता है। एक रिपोर्ट में मोटो जी6 प्ले और मोटो जी6 की कीमत से पर्दा उठा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मोटो जी6 प्ले $199 (तकरीबन 13,000 रुपये) और मोटो जी6 $249 (16,200 रुपये) में दस्तक देगा।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • शानदार डिज़ाइन
  • कॉम्पेक्ट और अच्छी बनावट
  • क्लीन और कई फीचर से लैस सॉफ्टवेयर पैकेज
  • कमियां
  • औसत कैमरे
  • फेस रिकग्निशन धीमा और सटीक नहीं

डिस्प्ले

5.70 इंच

प्रोसेसर

1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

16-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x2160 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.0 Oreo

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

12-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3000 एमएएच

डिस्प्ले

5.70 इंच

प्रोसेसर

1.4 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1440 पिक्सल

रैम

3 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.0 Oreo

स्टोरेज

32 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

4000 एमएएच

डिस्प्ले

5.93 इंच

प्रोसेसर

2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x2160 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.0 Oreo

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

12-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3200 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
OnePlus 6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।