Mobiistar XQ Dual, CQ स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

 
Mobiistar XQ Dual, CQ स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

ख़ास बातें

  • Mobiistar ने भारत में XQ Dual और CQ स्मार्टफोन उतारे
  • नई दिल्ली में आयोजित हुए एक इवेंट में कंपनी ने उठाया पर्दा
  • दोनों स्मार्टफोन सेल्फी फोकस्ड हैं
Mobiistar ने भारत में XQ Dual और CQ स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। बुधवार को नई दिल्ली में आयोजित हुए एक इवेंट में कंपनी ने इन फोन से पर्दा उठाया। दोनों स्मार्टफोन सेल्फी फोकस्ड हैं। वियतनामी कंपनी मोबीस्टार ने इन्हें इंडिया में बेहतर सेल्फी अनुभव देने की मंशा के साथ उतारा है। कंपनी ने फोन में ब्यूटी फिल्टर भी दिए हैं, जो स्किन को ब्राइट और सॉफ्ट करने में मददगार होंगे। दोनों मोबीस्टार मॉडल की सेल एक्सक्लूसिव तौर पर 30 मई को फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी।
 

Mobiistar XQ Dual, CQ की भारत में कीमत, लॉन्च ऑफर

Mobiistar XQ Dual की कीमत 7,999 रुपये है, जबकि  CQ को 4,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। दोनों स्मार्टफोन ब्लैक, गोल्ड रंग वेरिएंट में आए हैं। इनकी बिक्री ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर 30 मई को दोपहर 12 बजे शुरू होगी। यूज़र को 1,000 रुपये अपने पुराने फोन के एक्सचेंज के तौर पर मिलेंगे। इसके अतिरिक्त स्मार्टफोन मोबाइल प्रोटेक्शन के साथ आता है, जिसमें स्क्रीन डैमेज, लिक्विड डैमेज शामिल है। यह सब यूज़र को 99 रुपये कीमत में मिलेगा। सर्विस के तहत यूज़र के घर से फोन उठाया व पहुंचाया जाएगा।
 

Mobiistar XQ Dual, CQ  स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम वाला मोबीस्टार एक्सक्यू डुअल एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा पर चलता है। इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले है। डिस्प्ले पर 2.5डी ग्लास की सुरक्षा दी गई है। फोन में काम करता है क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.4 गीगाहर्ट्ज़ है। साथ देता है एड्रीनो 505 जीपीयू और 3 जीबी रैम।  

हैंडसेट  के रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है, जो डुअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ आया है। रियर कैमरा सेंसर पीडीएएफ, फेस ब्यूटी, प्रोफेशनल, कैमरा फिल्टर, एचडीआर और नाइट मोड से लैस है। सेल्फी के लिए डुअल फ्रंट कैमरे 13+8 मेगापिक्सल वाले हैं। स्मार्टफोन में स्क्रीन फ्लैश फीचर भी है, जो कम रोशनी में यूज़र को पोर्ट्रेट शॉट में मदद करेंगे।

मोबीस्टार ने फोन में  32 जीबी का स्टोरेज दिया है, जो 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, माइक्रो-यूएसबी और हेडफोन जैक है। फोन को पावर देती है 3000 एमएएच की बैटरी।

बात करें डुअल सिम वाले Mobiistar CQ की तो हैंडसेट में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले है। इस पर 2.5 डी कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा है। हैंडसेट में काम करता है क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर है। साथ देते हैं 2 जीबी रैम। फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का सिंगल सेंसर है। बैक में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। मोबीस्टार सीक्यू में 16 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे बढ़ाना संभव है। फोन में पर्याप्त कनेक्टिविटी विकल्प के साथ हेडफोन जैक मिलेगा। हैंडसेट को पावर देगी 3000 एमएएच की बैटरी।

डिस्प्ले

5.50 इंच

प्रोसेसर

1.4 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

13-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x1920 पिक्सल

रैम

3 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1.2

स्टोरेज

32 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3000 एमएएच

डिस्प्ले

5.00 इंच

प्रोसेसर

क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

13-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1280 पिक्सल

रैम

2 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1.2

स्टोरेज

16 जीबी

रियर कैमरा

8-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3000 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

     
    Honor 7C
    लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।