Micromax Infinity N12 और Infinity N11 में कितना दम? पहली नज़र में...

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Micromax Infinity N12 और Infinity N11 में कितना दम? पहली नज़र में...
ख़ास बातें
  • 6.19 इंच के एचडी+ डिस्प्ले से लैस हैं माइक्रोमैक्स के दोनों फोन
  • दोनों ही स्मार्टफोन मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर से लैस हैं
  • दोनों ही फोन में 4000 एमएएच की बैटरी हैं
देखा जाए तो Micromax के लिए यह साल चुप्पी भरा रहा है। अब कंपनी ने नई इनफिनिटी 'एन' सीरीज़ के साथ वापसी की है। माइक्रोमैक्स ने Infinity N11 और Infinity N12 के ज़रिए 2018 के सबसे अहम ट्रेंड का अपने पोर्टफोलियो का हिस्सा बनाया है। माइक्रोमैक्स के दोनों नए स्मार्टफोन नॉच, बेहद ही पतले बेज़ल और एआई फीचर के साथ आते हैं। Micromax Infinity N11 और Micromax Infinity N12 स्मार्टफोन दो रियर कैमरे, 4000 एमएएच बैटरी और आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो से लैस हैं।

Micromax के सह-संस्थापक विकास जैन ने लॉन्च इवेंट में कहा कि कंपनी की कोशिश इन हैंडसेट को बजट रेंज में रखने की रही है। माइक्रोमैक्स इनफिनिटी एन12 को 9,999 रुपये और माइक्रोमैक्स इनफिनिटी एन11 को 8,999 रुपये में बेचा जाएगा। दोनों ही स्मार्टफोन की बिक्री अहम ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर में 25 दिसंबर से शुरू होगी। लॉन्च इवेंट में हमने माइक्रोमैक्स के दोनों ही स्मार्टफोन के साथ थोड़ा वक्त बिताया। पहली नज़र में हमें ये स्मार्टफोन कैसे लगे? आइए जानते हैं...

Infinity N11 और Infinity N12 मुख्य तौर पर प्लास्टिक के साथ बनाए गए हैं। फोन दिखने में बहुत हद तक एक जैसे ही लगते हैं। दोनों ही फोन में पावर और वॉल्यूम बटन दायीं तरफ हैं। इनकी पोज़ीशन बढ़िया है और अच्छा फीडबैक देते हैं। फोन में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और हेडफोन जैक निचले हिस्से पर दिए गए हैं। सिम ट्रे टॉप पर हैं। इनमें नैनो सिम के लिए दो स्लॉट हैं और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग स्लॉट हैं।
 
Micromax

घुमावदार किनारों के कारण दोनों ही फोन आसानी से हाथ में फिट हो जाते हैं। 4000 एमएएच की बैटरी होने के बावजूद दोनों ही फोन बहुत ज़्यादा वज़नदार भी नहीं हैं। वैसे, बिल्ड क्वालिटी पर अभी कोई आखिरी फैसला सुनना जल्दबाजी होगा। लेकिन हमारे हिसाब से फोन मार्केट में पहले से बिक रहे फोन की तुलना में थोड़े सस्ते लगते हैं।

Micromax Infinity N12 का बैकपैनल ग्लॉसी फिनिश के साथ आता है। यह रिफ्लेक्टिव है और इस पर आसानी से फिंगरप्रिंट रह जाते हैं। फोन ब्लू लगून, वेलवेट रेड और वॉयला ग्रेडिएंट फिनिश रंग में आएगा। ये तीनों ही वेरिएंट ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आते हैं। तुलना में Infinity N11 मैट बैकपैनल से लैस है। आपको इस फोन में Honor 8X (रिव्यू) की याद आएगी।

Micromax Infinity N11 और Infinity N12 में 6.19 इंच के एचडी+ (720x1500 पिक्सल) डिस्प्ले हैं। ये 18.9:9 आस्पेक्ट रेशियो से लैस हैं। हैंडसेट के साथ बिताए थोड़े वक्त में हमें लगा कि दोनों ही फोन की ब्राइटनेस और कलर रेंडिशन पसंद आई। लेकिन एचडी+ रिजॉल्यूशन ने निराश किया। इस वजह से कई बार टेक्स्ट और तस्वीरें पर्फेक्ट नहीं लग रहे थे।

दोनों ही स्मार्टफोन मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर से लैस हैं। इनफिनिटी एन12 में 3 जीबी रैम है और इनफिनिटी एन11 में 2 जीबी रैम। हीलियो पी22 प्रोसेसर को 12एनएम प्रोसेस से बनाया गया है। Micromax ने दावा किया है कि उसने दोनों फोन की परफॉर्मेंस बेहतर करने के लिए मीडियाटेक के साथ साझेदारी में काम किया है।

फोन की परफॉर्मेंस पर हम रिव्यू में विस्तार से बताएंगे। लेकिन पहली नज़र में हम फोन से संतुष्ट हैं। हालांकि, Infinity N11 में सिर्फ 2 जीबी रैम दिया जाना, मल्टीटास्किंग के लिए अच्छी खबर नहीं है। हालांकि, इसपर आखिरी फैसला रिव्यू में दिया जाएगा।

दोनों ही स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलते हैं जिसे माइक्रोमैक्स ने थोड़ा कस्टमाइज़ कर दिया है। यूज़र इंटरफेस बेहद ही स्मूथ है। Micromax ने वादा किया है कि दोनों ही स्मार्टफोन के लिए अगले 45 दिनों में एंड्रॉयड पाई अपडेट ज़ारी किया जाएगा।

दोनों ही स्मार्टफोन 32 जीबी स्टोरेज से लैस हैं। आप 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकेंगे। Micromax ने दोनों फोन की बैटरी को लेकर भी बड़े दावे किए हैं, जिनकी जांच रिव्यू के दौरान होगी।
 
Micromax

Infinity N11 और Infinity N12 एआई इनहांस्ड रियर कैमरे के साथ आते हैं। ये अपने आप ही ब्राइटनेस, कॉन्ट्रास्ट और सेचुरेशन तय कर पाएंगे।

दोनों ही फोन 13+5 मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा सेटअप से लैस हैं। Infinity N11 में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है और Infinity N12 में 16 मेगापिक्सल सेल्फी शूटर है। आपको कैमरा ऐप में ब्यूटी, बोकेह, पनोरमा और टाइम लैप्स जैसे मोड में मिलेंगे।

मार्केट में एक बार फिर पुरानी साख को वापस पाना Micromax के लिए आसान नहीं होगा। लेकिन कंपनी के सह-संस्थापक ने गैजेट्स 360 को बताया कि वह लंबी रेस के लिए तैयार हैं। Infinity N11 और Infinity N12 के ज़रिए Micromax ने कागजी तौर पर मजबूत चुनौती पेश की है। अफसोस कि इन फोन में कोई अनोखा फीचर नहीं है। देखा जाए तो 10,000 रुपये के प्राइस रेंज में Asus, Realme, Honor और Xiaomi जैसे ब्रांड ने बेहद ही दमदार प्रोडक्ट उतारे हैं। ऐसे में Micromax के लिए राह आसान नहीं है।

हम जल्द ही Micromax Infinity N11 और Micromax Infinity N12 के विस्तृत रिव्यू के साथ आएंगे।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.19 इंच
प्रोसेसर2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
रैम3 जीबी
स्टोरेज32 जीबी
बैटरी क्षमता4000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1
रिज़ॉल्यूशन720x1500 पिक्सल
डिस्प्ले6.19 इंच
प्रोसेसर2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
रैम2 जीबी
स्टोरेज32 जीबी
बैटरी क्षमता4000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1
रिज़ॉल्यूशन720x1500 पिक्सल
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.