Micromax Bharat 5 Plus कंपनी की साइट पर लिस्ट, जानें स्पेसिफिकेशन

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Micromax Bharat 5 Plus कंपनी की साइट पर लिस्ट, जानें स्पेसिफिकेशन

ख़ास बातें

  • माइक्रोमैक्स भारत 5 प्लस में 5.2 इंच एचडी स्क्रीन है
  • फोन को कंपनी की साइट पर लिस्ट कर दिया गया है
  • भारत 5 प्लस की सबसे अहम ख़ासियत है 5000 एमएएच बैटरी
माइक्रोमैक्स अपनी भारत सीरीज़ का नया स्मार्टफोन जल्द लॉन्च कर सकती है। घरेलू स्मार्टफोन निर्माता ने भारत 5 प्लस आधिकारिक साइट पर लिस्ट कर दिया है। इस लिस्टिंग से माइक्रोमैक्स भारत 5 प्लस स्मार्टफोन के अहम स्पेसिफिकेशन का खुलासा होता है। हालांकि, अभी फोन की कीमत व उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। Micromax Bharat 5 Plus की अहम ख़ासियत है इसमें में दी गई 5000 एमएए की बैटरी। फोन को ब्लैक कलर में लिस्ट किया गया है। गौर करने वाली बात है कि कंपनी ने भारत 5 के लॉन्च के समय जानकारी दी थी कि जल्द ही भारत 5 प्लस को भी लॉन्च किया जाएगा।

माइक्रोमैक्स भारत 5 प्लस में 5.2 इंच एचडी स्क्रीन है। स्क्रीन का रिज़ॉल्यूशन 720x1280 पिक्सल है और 2.5डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है। कंपनी का दावा है कि फोन में मूवी देखने और गेम खेलना का बेहतरीन अनुभव मिलेगा। इस स्मार्टफोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2 जीबी डीडीआर3 रैम और 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को 64 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाना संभव होगा। फोन 4जी वीओएलटीई सपोर्ट करता है।

जैसा कि हमने आपको बताया कि भारत 5 प्लस की सबसे अहम ख़ासियत है 5000 एमएएच बैटरी। और लिस्टिंग से खुलासा होता है कि बैटरी से 21 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम मिलेगा। इसके अलावा, इस फोन की बैटरी का इस्तेमाल किसी दूसरे डिवाइस को चार्ज करने के लिए पावरबैंक के तौर पर भी किया जा सकता है।
 
micromax bharat 5 plus

कैमरे की बात करें तो, भारत 5 प्लस में फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। यह कैमरा बोकेह, टाइम लैप्स और पैनोरमा जैसे मोड सपोर्ट करता है। वहीं सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो ब्यूटी और पोर्ट्रेट मोड सपोर्ट करता है। कंपनी का कहना है कि 83.3 डिग्री वाइड एंगल के जरिए बढ़िया ग्रुप सेल्फी लेने में मदद मिलती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, ओटीजी सपोर्ट, ब्लूटूथ, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट जैसे फ़ीचर हैं।

याद दिला दें कि कंपनी ने दिसंबर, 2017 में 5,555 रुपये की कीमत वाला माइक्रोमैक्स भारत 5 लॉन्च किया था। माइक्रोमैक्स भारत 5 में एक 5.2 इंच फुल एचडी (720x1280 पिक्सल) स्क्रीन है। फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर और 1 जीबी रैम दिए गए हैं। स्मार्टफोन में 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को 64 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाना संभव है। फोन को पावर देने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी है। फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा है। भारत 5 में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है।
डिस्प्ले5.20 इंच
प्रोसेसर1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर
फ्रंट कैमरा5-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन720x1280 पिक्सल
रैम2 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड
स्टोरेज16 जीबी
रियर कैमरा8-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता5000 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT