Mi A3 के स्पेसिफिकेशन हुए लीक

Mi A3: नए लीक से शाओमी ब्रांड के आगामी स्मार्टफोन मी ए3 के स्पेसिफिकेशन और तस्वीरें लीक हो गई हैं। जानें इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Mi A3 के स्पेसिफिकेशन हुए लीक

Mi A3 के स्पेसिफिकेशन हुए लीक

ख़ास बातें
  • Xiaomi ने किया कंफर्म जल्द उठेगा Mi A3 सीरीज़ से पर्दा
  • स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर से लैस हो सकता है मी ए3
  • कीमत और उपलब्धता की जानकारी नहीं मिली है
Xiaomi ने हाल ही में अपने नए एंड्रॉयड वन फोन के टीज़र जारी करना शुरू किया था जो शाओमी की कैमरा-केंद्रित मी 'ए' सीरीज़ में शामिल होंगे। शाओमी ने अब आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी है कि कंपनी जल्द ही मी ए3-सीरीज़ के फोन से पर्दा उठाएगी। मी ए3 सीरीज़ के अंतर्गत Mi A3 और Mi A3 Lite को उतारा जाएगा। मी ए3 और मी ए3 लाइट कुछ दिनों पहले लीक हुए थे, इतना ही नहीं, मी ए3 को यूएस एफसीसी डेटाबेस में भी लिस्ट किया गया था। अब नए लीक से शाओमी ब्रांड के आगामी स्मार्टफोन मी ए3 के स्पेसिफिकेशन और तस्वीरें लीक हो गई हैं जिससे फोन के लुक के बारे में पता चलता है। मी ए3 हाल ही में लॉन्च हुए मी सीसी9 की तरह दिखता है और यह स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर से लैस हो सकता है।

शाओमी के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी गई है कि मी ए3 को जल्द लॉन्च किया जाएगा और आगामी स्मार्टफोन फोटोग्राफी में एक्सपर्ट होंगे। शाओमी ने मॉडल के बारे में स्पष्ट नहीं किया है लेकिन मी ए सीरीज़ से इस बात का संकेत मिलता है कि कंपनी एक से ज्यादा स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। शाओमी संभवतः मी ए3 और मी ए3 लाइट को उतार सकती है।

शाओमी ग्लोबल के प्रवक्ता डोनावन सूंग ने कंपनी के नए एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन के बारे में प्रशंसकों से पूछा कि वे मी ए सीरीज़ के फोन में कौन-कौन से फीचर चाहेंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि शाओमी का मी ए3 स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा हो सकता है और यह दिखने में Mi CC9 के समान होगा जिसे इस महीने के शुरुआत में लॉन्च किया गया था। मी ए3 में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है जबकि मी सीसी9 में स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है।
 
f87kou7g

Mi A3 के पिछले हिस्से पर दिखी ग्रेडिएंट फिनिश की झलक
Photo Credit: WinFuture

कुछ चीजों में बहुत कंफ्यूज़न है जैसे कि एक ओर लेटेस्ट लीक और यूएस एफसीसी लिस्टिंग में इस बात का जिक्र है आगामी मी ए3 स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा। वहीं दूसरी ओर टिप्स्टर इशान अग्रवाल ने बताया कि मी ए3 में स्नैपड्रैगन 730 तो वहीं मी ए3 लाइट में स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा।

WinFuture के अनुसार, मी ए3 में 6.0 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2240 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले हो सकता है। वाटरड्रॉप नॉच में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा हो सकता है। फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा,8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा। मी ए3 में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को उतारा जा सकता है।

इसके अलावा 64 जीबी स्टोरेज वाले लो-एंड वेरिएंट को भी लॉन्च किया जा सकता है। फोन दो नैनो सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आ सकता है। फोन में जान फूंकने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी हो सकती है जो यूएसबी टाइप-सी फास्ट चार्ज स्टैंडर्ड को सपोर्ट करेगी। मी ए3 आने वाले कुछ हफ्तों में जर्मनी में उपलब्ध हो सकता है, इसका मतलब अगले कुछ हफ्तों में यह स्मार्टफोन भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। फोन के तीन कलर वेरिएंट होंगे लेकिन इसकी कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.