Xiaomi Mi A2 को मिला एंड्रॉयड पाई बीटा अपडेट

Xiaomi के Mi A2 स्मार्टफोन को Google का लेटेस्ट एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलने लगा है। अगर आप भी मी ए2 यूजर हैं तो यह खबर आपके काम की है।

Xiaomi Mi A2 को मिला एंड्रॉयड पाई बीटा अपडेट

Mi A2 को मिला एंड्रॉयड पाई बीटा अपडेट

ख़ास बातें
  • डुअल-सिम शाओमी मी ए2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा
  • Xiaomi Mi A1 का अपग्रेड है Xiaomi Mi A2
  • XDA फोरम पर उपलब्ध है डाउनलोड लिंक
विज्ञापन
चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi के Mi A2 स्मार्टफोन को Google का लेटेस्ट एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलने लगा है। बता दें की XDA डेवलपर फोरम पर शाओमी मी ए2 को एंड्रॉयड पाई का बीटा वर्जन अपडेट मिलने की खबर सामने आई है। यह इस बात की और इशारा कर रही है कि Xiaomi Mi A2 को आने वाले समय में स्टेबल अपडेट मिल सकता है। शाओमी मी ए सीरीज के अन्य हैंडसेट की तरह  Mi A2 भी स्टॉक एंड्रॉयड पर चलता है।

शाओमी मी ए2 को Android Pie बीटा अपडेट मिलने की खबर को सबसे पहले XDA डेवलपर ने स्पॉट किया है। साइट पर कई स्क्रीनशॉट शेयर किए गए हैं जो इस बात की पुष्टि करते हैं। अपडेट के साथ नेविगेशन जेस्चर,अडाप्टिव बैटरी, नए नेविगेशन बटन समेत कई फीचर्स मिलेंगे। साइट पर बीटा रॉम डाउनलोड लिंक भी उपलब्ध है। हालांकि, हम यूजर को लिंक डाउनलोड करने की सलाह नहीं देंगे। Mi A2 यूजर को आधिकारिक बीटा वर्जन के जारी होने तक का इंतजार करना चाहिए।
 
th8risgo

Photo Credit: XDA Developers

Xiaomi Mi A2 की भारत में कीमत 16,999 रुपये से शुरू होगी। इस दाम में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट बेचा जाएगा। 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है। मी ए2 ब्लैक, गोल्ड, लेक ब्लू, रेड और रोज़ गोल्ड रंग में बेचा जाता है। फेस्टिव सीजन के दौरान Xiaomi Mi A2 का 6 जीबी वेरिएंट 17,999 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध था। यह एक्सक्लूसिव तौर पर Amazon, मी डॉट कॉम, मी होम स्टोर और मी के अधिकृत रिटेल स्टोर में बेचा जाता है।
 
v3k2qd08

Photo Credit: XDA Developers

Mi A2 के स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Mi A2 स्मार्टफोन में 5.99 इंच का डिस्प्ले है। यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। डुअल-सिम शाओमी मी ए2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 512 जीपीयू इंटीग्रेटेड है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, फोन में 6 जीबी तक रैम होंगे। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक होगी। इस स्मार्टफोन की अहम खासियत कैमरे हैं। बेहतर फोटोग्राफी के लिए ये आर्टफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आते हैं। Mi A2 में एआई से लैस 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। यह एफ/1.75 अपर्चर, फिक्स्ड फोकल लेंथ और सॉफ्ट एलईडी फ्लैश से लैस है। पिछले हिस्से पर एआई डुअल कैमरा सेटअप है।

प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। रियर कैमरा सेटअप फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है। फोन के पिछले और अगले हिस्से पर मौज़ूद कैमरे एआई सीन रिकग्निशन के साथ आते हैं ताकि फोटो बेहतर कलर के साथ आएं। इसके अलावा फ्रंट और रियर कैमरे एआई पोर्ट्रेट मोड से लैस हैं। इसके अलावा एआई बैकग्राउंड बोकेह और एआई स्मार्ट ब्यूटी 4.0 जैसे फीचर दिए गए हैं। हैंडसेट में फेस अनलॉक फीचर है और फिंगरप्रिंट सेंसर भी पिछले हिस्से पर मौज़ूद है।

स्मार्टफोन की बैटरी 3000 एमएएच की है। यह क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट के साथ आती है। शाओमी मी ए2 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई ए/बी/जी/एन/एसी, वाई-फाई डायरेक्ट, मीराकास्ट, ब्लूटूथ 5.0, आईआर एमीटर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। बता दें कि इस बार फोन में कोई 3.5 एमएम हेडफोन जैक नहीं है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 158.7x75.4x7.3 मिलीमीटर है और वज़न 168 ग्राम।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Honor Band 9 हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज में 14 दिनों तक चलेगी बैटरी
  2. IPL 2024: CSK vs RCB की टिकट बुकिंग हुई शुरू, कीमत से लेकर टाइमिंग तक, जानें सब कुछ...
  3. Poco का पहला टैबलेट जल्द हो सकता है लॉन्च, यूरोपियन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर दिखी लिस्टिंग
  4. LinkedIn पर जॉब सर्च करते हुए खेल सकेंगे गेम, कर्मचारियों के स्कोर से मिलेगी कंपनी को रैंक!
  5. OnePlus ने भारत में TV और Monitor बिजनेस को कहा गुडबाय? वेबसाइट से हटाए गए सभी मॉडल
  6. भारत बनेगा EV मैन्युफैक्चरिंग में बड़ी ताकत: PM नरेन्द्र मोदी
  7. Infinix Note 40 और Note 40 Pro 4G स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, 108MP कैमरा, 5000mAh बैटरी समेत कई खूबियां
  8. Premalu Collection : ये है 2024 की सबसे बड़ी ब्‍लॉकबस्‍टर! Rs 10 करोड़ में बनी, अबतक कमाए Rs 109 करोड़
  9. मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के लिए 1 जुलाई से बदल जाएंगे रूल
  10. Jio, Airtel, Vi की सरकार से इन विदेशी वेबसाइट को बैन करने की गुहार
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »