Xiaomi Mi 8 के साथ 31 मई को MIUI 10 भी होगा लॉन्च

 
Xiaomi Mi 8 के साथ 31 मई को MIUI 10 भी होगा लॉन्च

Mi 8

ख़ास बातें

  • Mi 8 फ्लैगशिप फोन के साथ Xiaomi देगी यह सरप्राइज़?
  • मीयूआई 10 को भी नए फोन के साथ लॉन्च करने जा रही कंपनी
  • मीयूआई वर्ज़न का ऐलान जनवरी में ही कर दिया गया था
Mi 8 फ्लैगशिप फोन के साथ Xiaomi ने खुलासा किया है कि वह मीयूआई 10 को भी लॉन्च करेगी। इवेंट का आयोजन 31 मई को किया गया है। बता दें कि मीयूआई वर्ज़न का ऐलान जनवरी में ही कर दिया था। यह जुलाई में आए मीयूआई 9 को रिप्लेस करेगा। ध्यान रहे, कंपनी मीयूआई 9 का डिवेलपमेंट बंद कर चुकी है। शाओमी ने यह पुष्टि नहीं की है कि आगामी मूयीआई प कौन सी डिवाइस दस्तक देगी। लेकिन हम मान सकते हैं कि Mi 8 स्मार्टफोन लॉन्च हो सकता है।

टीज़र तस्वीर मीयूआई के वीबो एकाउंट पर पोस्ट की गई है। दावा किया गया है कि यह लाइट से भी तेज़ है। मीयूआई 9 "as fast as lightning" टैगलाइन के साथ लॉन्च हुआ था। यह इशारा है कि मीयूआई के नए वर्ज़न में परफॉरमेंस से जुड़े सुधार किए गए हैं। कुलमिलाकर पेइंचिंग की कंपनी पहले बता चुकी है कि मीयूआई का अगला वर्ज़न एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप को सपोर्ट नहीं करेगा।

MIUI 10 के नए थीम और अपग्रेड सेटिंग ऐप के साथ आने की उम्मीद है। कैमरा ऐप में ऐआई फीचर दिया जाएगा। अगला मीयूआई बैटरी सेविंग फीचर से भी लैस होगा। उम्मीद है कि शाओमी लॉन्च के दिन एआई आधारित शाओ एआई असिस्टेंट से भी पर्दा उठाएगी।
 
xiaomi

ख़ास तौर से शाओमी मी 8, मीयूआई 10 के फेस रिकग्निशन फीचर के साथ आ रहा है, जिसमें 3डी फेस सेंस मॉड्यूल होगा। गिज़्मोचाइना ने चीनी सोशल साइट वीबो पर एक तस्वीर देखी है, जिसमें शाओमी का प्रिजेंटेशन दिख रहा है। तस्वीर से Xiaomi Mi 8 के स्टोरेज, रैम वेरिएंट, कीमत और प्रमुख फीचर का इशारा मिला है। तस्वीर के मुताबिक, Xiaomi Mi 8 में 6.01 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसमें आधा हिस्सा फिंगरप्रिंट स्कैनर है।

हैंडसेट में काम करेगा स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, जिसका साथ देंगे 6 जीबी व 8 जीबी रैम विकल्प। स्टोरेज विकल्प 64 जीबी और 128 जीबी होंगे। Xiaomi Mi 8 में एआई कैमरा होगा, जो 2x ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट करेगा। इसके अलावा, जैसा कि हमने पहले बताया, फोन 3डी फेशियल स्कैनिंग से लैस होगा। स्लाइड में खुलासा किया गया है कि 6 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 2,799 चीनी युआन (लगभग 29,900 रुपये) होगी। 8 जीबी वेरिएंट 3,199 चीनी युआन (करीब 34,200 रुपये) कीमत वाला होगा।
आपकी राय
 
Honor 7C
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।