Flipkart से मंगाया था आईफोन 8, डिब्बे में निकला साबुन

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Flipkart से मंगाया था आईफोन 8, डिब्बे में निकला साबुन

ख़ास बातें

  • फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया था आईफोन, बदले में मिला साबुन
  • पीड़ित ने ई-कॉमर्स वेबसाइट के खिलाफ दर्ज करवाई धोखाधड़ी की शिकायत
  • कंपनी ने दिया जांच का आश्वासन, कहा मामले की पड़ताल की जा रही है
ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से आईफोन खरीदना एक यूज़र के लिए 'घाटे का सौदा' साबित हुआ। मुंबई के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से आईफोन खरीदा लेकिन इस ऑर्डर के बदले में उन्हें डिटर्जेंट साबुन हाथ लगा। खबर है कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर तबरेज़ महबूब नगराली ने वेबसाइट से आईफोन 8 ऑर्डर किया था, जिसके डिब्बे में कपड़े धुलने वाले साबुन की टिकिया निकली। तबरेज़ ने वेबसाइट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। जानकारी के मुताबिक, मुंबई के पनवेल इलाके में रहने वाले तबरेज़ ने 64 जीबी वेरिएंट वाला आईफोन 8 ऑर्डर किया था, जिसके लिए उन्होंने 55,000 रुपये की कीमत अदा की थी।

शहर के बाईकुला पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अविनाश शिंगटे ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, ''गुरुवार को तबरेज़ यह शिकायत लेकर आए और फ्लिपकार्ट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज़ करवाया।'' वहीं एक वेबसाइट को दिए बयान में फ्लिपकार्ट ने कहा, ''कंपनी ग्राहकों के भरोसे के साथ खिलवाड़ करने वाली ऐसी घटनाओं को लेकर सख्त रवैया अपनाती रही है। हम मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द से जल्द इसका समाधान निकालेंगे।''

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी ग्राहक को असल उत्पाद के बदले कुछ और हाथ लगा हो। पिछले साल मई महीने में मुंबई के ही एक ग्राहक को फ्लिपकार्ट से दो सैमसंग स्मार्टफोन के बजाय वॉशिंग पाउडर और साबुन मिले थे। मामले का समय पर समाधान न होता देख ग्राहक ने ई-कॉमर्स वेबसाइट और डिलीवरी एजेंसी ई-कार्ट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का सहारा लिया था।

इसी तरह के एक अन्य मामले में साल 201 में ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील के ग्राहक को भी ऐसे ही अनुभव से गुज़रना पड़ा था, जब उसे सैमसंग डुओस फोन की जगह डिब्बे में साबुन और ईंट रखी मिली थी। साल 2016 में भी फ्लिपकार्ट के गैलेक्सी नोट 4 के ऑर्डर में एक ग्राहक को साबुन की टिकियां भेज दी गई थीं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT