LG W10 और W30 में कितना दम? पहली नज़र में...

LG ने भारतीय मार्केट में अपनी नई LG W-Series के अंतर्गत तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। हमनें लॉन्च इवेंट में LG W10 और W30 के साथ थोड़ा समय बिताया है, आइए अब आपको इनके बारे में बताते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
LG W10 और W30 में कितना दम? पहली नज़र में...

LG W10 और W30 में कितना दम? पहली नज़र में...

ख़ास बातें
  • LG W30 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है
  • LG W10 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है
  • मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर पर चलते हैं LG W10 और LG W30
LG ने भारतीय मार्केट में अपनी नई LG W-Series के अंतर्गत तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। एलजी डब्ल्यू-सीरीज़ के अंतर्गत लॉन्च किए स्मार्टफोन के नाम LG W10, LG W30 और LG W30 Pro है। यह बजट सेगमेंट में Xiaomi और Realme जैसे ब्रांड के स्मार्टफोन से मुकाबला करेंगे। LG W10 की कीमत 8,999 रुपये तो वहीं LG W30 का दाम 9,999 रुपये है। दोनों ही हैंडसेट की बिक्री 3 जुलाई को होगी। LG W30 Pro की कीमत और उपलब्धता की घोषणा अभी नहीं की गई है। एलजी का दावा है कि LG W-Series के फोन अच्छे हार्डवेयर, आकर्षक डिजाइन, अच्छे कैमरा और उचित कीमत के साथ लॉन्च किए गए हैं। हमनें लॉन्च इवेंट में हमें LG W10 और W30 के साथ थोड़ा समय बिताया है तो आइए अब आपको इनके बारे में बताते हैं।

LG W10 में घुमावदार पॉलीकार्बोनेटबॉडी है, लेकिन इसका डिज़ाइन नया या अनोखा नहीं है। इसके दो कलर वेरिएंट हैं- एक ट्यूलिप पर्पल और दूसरा स्मोकी ग्रे। घुमावदार किनारे होने की वज़ह से क्रिप अच्छी बनी रहती है। LG W10 में 6.19 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है, जिसके ऊपरी हिस्से में एक नॉच है। फोन के निचले हिस्से में बॉर्डर थोड़ा मोटा है। एलजी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि कंपनी ने प्रोटेक्टिव मैटेरियल का उपयोग किया है या नहीं। डिस्प्ले वाइब्रेंट लग रही है लेकिन इसके व्यूइंग एंगल थोड़े बेहतर हो सकते थे।


एलजी डब्ल्यू सीरीज़ में LG W30 अधिक प्रीमियम लगता है, इसमें ग्रेडिएंट फिनिश और ग्लॉसी बैक पैनल दिया गया है। LG W30 के फ्रंट और बैक पैनल पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया गया है। यह फोन थोड़ा वज़नदार जरूर है लेकिन यह प्रीमियम लगता है। फोन की बिल्ड क्वालिटी भी मजबूत है।
 
io0cc43s

LG W10 में घुमावदार किनारों की वज़ह से मिलती है बेहतर ग्रिप

LG W30 में 6.26-इंच का एचडी+ डिस्प्ले के साथ वाटरड्रॉप नॉच है। सॉफ्टवेयर में नॉच कस्टमाइजेशन फीचर दिया गया है जिस वज़ह  से आप यू और वी आकार में से किसी का भी चयन कर सकते हैं। फोन के निचले हिस्से में बॉर्डर थोड़ा मोटा है, ग्लॉसी रियर पैनल पर उंगलियों के निशान पड़ जाते हैं। डिस्प्ले क्वालिटी की बात करें तो कलर्स सही दिखते हैं लेकिन पैनल थोड़ा रिफ्लेक्टिव है।

LG W10 और W30 दोनों में ही मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो एलजी डब्ल्यू सीरीज़ के फोन स्टॉक एंड्रॉइड पाई  पर चलाते हैं। हमने जिन भी यूनिट को इस्तेमाल करके देखा वह मार्च सिक्योरिटी पैच पर चल रहे थे। यूआई के माध्यम से नेविगेट करना स्मूथ था लेकिन हम जल्द दोनों फोन को टेस्ट करके इनके बारे में विस्तार से जानेंगे।
 
qt04ev1g

LG W30 की बिल्ड क्वालिटी मजबूत है

कैमरा सेटअप की बात करें तो LG W10 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। इसके साथ फिक्स्ड फोकस लेंस वाला 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है। फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। कैमरा यूआई में आपको बोकेह, एआई ब्यूटी और टाइम लैप्स जैसे फीचर्स मिलेंगे। हमने कुछ तस्वीरों को खींचकर देखा और हमने नोटिस किया कि कैमरा ऐप को फोकस लॉक करते समय थोड़ा स्ट्रगल करना पड़ता है।

एलजी डब्ल्यू30 ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। रियर पैनल पर 12 मेगापिक्सल का लो-लाइट कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी मौज़ूद है। हैंडसेट में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। LG W30 का कैमरा यूआई LG W10 से काफी अलग है, और इसमें कई फीचर्स दिए गए हैं जैसे कि ब्लर कंट्रोल, स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग, लाइव फिल्टर्स और नाइट मोड।

कागजी तौर पर LG W10 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह मार्केट में Realme 3 (रिव्यू) और Redmi 7  से मुकाबला करेगा। दोनों ही बेहतर हार्डवेयर के साथ आते हैं और हमारे रिव्यू में इन्होंने अच्छा परफॉर्मेंस किया था। दिलचस्प बात यह है कि LG W30 में तीन रियर कैमरे और आकर्षक डिजाइन दिया गया है। हमने अपना फैसला इन-डेप्थ रिव्यू के लिए सुरक्षित रखा है, रिव्यू में हम आपको कैमरा आउटपुट, परफॉर्मेंस और इनकी बैटरी लाइफ के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Excellent battery life
  • Premium looks
  • Near-stock Android
  • कमियां
  • Underwhelming processor
  • Slow autofocus, weak low-light camera performance
  • Low-resolution display
  • Hybrid dual-SIM slot
डिस्प्ले6.26 इंच
प्रोसेसरमीडियाटेक हीलियो पी22
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल
रैम3 जीबी
स्टोरेज32 जीबी
बैटरी क्षमता4000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन720
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

संबंधित ख़बरें

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.