LG V30 यूज़र के लिए खुशखबरी, मिल रहा है एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट

 
LG V30 यूज़र के लिए खुशखबरी, मिल रहा है एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट

ख़ास बातें

  • फोन की बैटरी, ग्राफिक्स और यूआई परफॉर्मेंस बेहतर हो जाएगी
  • एंड्रॉयड ओरियो अपडेट ओवर द एयर भेजा जा रहा है
  • शुरुआत में दक्षिण कोरियाई हैंडसेट के लिए ही उपलब्ध होगा
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन एलजी वी30 के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट जारी करने का ऐलान किया। ज्ञात हो कि एलजी ने महीने भर पहले ही एलजी ओएस प्रिव्यू बीटा प्रोग्राम की शुरुआत की थी। एंड्रॉयड ओरियो अपडेट के बाद एलजी के इस फोन की बैटरी, ग्राफिक्स और यूआई परफॉर्मेंस बेहतर हो जाएगी।

जैसा कि हमने आपको बताया, LG V30 के लिए आधिकारिक तौर पर एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट जारी कर दिया गया है। यह अपडेट ओवर द एयर भेजा जा रहा है और शुरुआत में दक्षिण कोरियाई हैंडसेट के लिए ही उपलब्ध होगा। इसके अलावा एलजी वी30 यूज़र अपने फोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करके एलजी ब्रिज प्रोग्राम के ज़रिए अपग्रेड कर सकते हैं। LG Bridge ऐप को एलजी मोबाइल डाउनलोड सेंटर से डाउनलोड किया जा सकता है।

एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट के साथ एलजी के इस फोन में पिक्चर इन पिक्चर मोड, नोटिफिकेशन डॉट, इनहांस्ड क्विक सेटिंग्स और स्मार्ट ऑटो फिल जैसे फीचर आ जाएंगे। इसके अलावा एंड्रॉयड ओरियो के जरिए स्पीड, बैटरी और सॉफ्टवेयर परफॉर्मेंस बेहतर होन जाने की उम्मीद है।
 

LG V30 के स्पेसिफिकेशन

याद रहे कि एलजी वी30 एक सिम वाला स्मार्टफोन है जो एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा पर आधारित एलजी यूएक्स 6.0+ पर चलता है। अब एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट भी उपलब्ध है। sLG V30 में 6 इंच का इंच का क्वाडएचडी+ (2880 x 1440 पिक्सल) ओलेड फुलविज़न डिस्प्ले है। डिस्प्ले की डेनसिटी 538 पिक्सल प्रति इंच है। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दिए गए हैं। एलजी वी30 की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और प्लस वेरिएंट की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। ज़रूरत पड़ने पर दोनों ही फोन में 2 टीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है।

अब बात एलजी वी30 के सबसे अहम फीचर की है। पिछले हिस्से पर दो सेंसर हैं। एक 16 मेगापिक्सल का स्टेंडर्ड एंगल सेंसर जो एफ1.6 अपर्चर वाला है। वहीं, वाइड एंगल सेंसर 13 मेगापिक्ल का है जो एफ/1.9 अपर्चर वाला है। फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है। इसका अपर्चर एफ/2.2 है। बैटरी 3300 एमएएच की है। इसका डाइमेंशन 151.7 x 75.4 x 7.3 मिलीमीटर है और वज़न 158 ग्राम। कनेक्टिविटी फीचर में वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी 2.0 शामिल हैं।

संबंधित ख़बरें

 
Miko
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।