LG शुक्रवार को भारत में लॉन्च करेगी 'सिग्नेचर सीरीज़'

 
LG शुक्रवार को भारत में लॉन्च करेगी 'सिग्नेचर सीरीज़'

ख़ास बातें

  • फोन के रियर पर ग्राहक अपना नाम खुदवा सकते हैं
  • एलजी सिग्नेचर एडिशन में सेरेमिक बॉडी है
  • एलजी शुक्रवार को भारत में अपना सिग्नेचर एडिशन लॉन्च करेगी
एलजी ने जानकारी दी है कि लिमिटेड एडिशन को भारतीय ग्राहकों के लिए लॉन्च किया जाएगा। कंपनी एलजी 'सिग्नेचर सीरीज़' के लॉन्च के लिए भारत में एक इवेंट का आयोजन कर रही है। एलजी ने दिसंबर, 2017 में अपने घरेलू मार्केट में सिग्नेचर एडिशन लॉन्च किया था। सिग्नेचर एडिशन एलजी के ग्राहकों के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर लॉन्च किया गया एक लिमिटेड एडिशन मॉडल है। एलजी सिग्नेचर एडिशन को बनाने में एक ज़िरकॉनियम सेरेमिक शैल का इस्तेमाल किया गया है।

कंपनी द्वारा भेजे गए इनवाइट के मुताबिक, 5 जनवरी, शुक्रवार को एलजी मुंबई में एक इवेंट का आयोजन करेगी। इस इवेंट में एलजी की सिग्नेचर सीरीज़ को लॉन्च किया जाएगा। इवेंट की शुरुआत शाम 6 बजे होगी। हालांकि, अभी यह खुलासा नहीं किया गया है कि कंपनी इस इवेंट में कितने डिवाइस को लॉन्च करेगी, क्योंकि कंपनी ने इनवाइट में 'सिग्नेचर सीरीज़' का ज़िक्र किया है। लेकिन सबसे ज़्यादा संभावना एलजी सिग्नेचर एडिशन को लॉन्च किए जाने की ही है।

बात करें एलजी सिग्नेचर एडिशन की तो यह स्क्रैच प्रूफ है और ब्लैक व व्हाइट कलर विकल्प में मिलता है। इसके अलावा, एलजी स्मार्टफोन के रियर पर ग्राहकों को उनके नाम को खुदाई करने का अवसर भी देगी। दक्षिण कोरिया में एलजी सिग्नेचर एडिशन की कीमत 2,000,000 कोरियाई वॉन (करीब 1,18,800 रुपये) है, जो आईफोन X की कीमत से भी ज़्यादा है।

प्रीमियम बनावट वाले एलजी सिग्नेचर एडिशन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें एलजी वी30 वाले ही हार्डवेयर हैं। LG V30 को दक्षिण कोरियाई कंपनी ने अगस्त में आईएफए 2017 में  लॉन्च किया था। स्मार्टफोन में एक 6 इंच ओलेड फुलविज़न डिस्प्ले है जो क्वाडएचडी+ (1440x2880 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है। फोन में 6 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा एक वाइड-एंगल लेंस के साथ डुअल कैमरा सेटअप भी है। यह हैंडसेट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है और इसमें एलजी पे पहले से प्री-लोड आता है। फोन में 3300 एमएएच बैटरी है जो क्यूआई वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करती है। एलजी ने सिग्नेचर एडिशन के प्रोसेसर के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि, इसमें एलजी वी30 वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी 3.1 की क्षमता के साथ यूएसबी टाइप-सी 2.0 जैसे फ़ीचर हैं।  

एलजी अकेली कंपनी नहीं है जिसने अमीर ग्राहकों तक पहुंचने और ज़्यादा रेवेन्यू अर्जित करने के लिए लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन बनाया है। शाओमी ने अपने मी मिक्स 2 को प्रीमियम लुक देने के लिए एक सेरेमिक वर्ज़न लॉन्च किया था और इस फोन में एक बेज़ल-लेस स्मार्टफोन पेश कर रही है। वनप्लस ने भी हाल ही में अपने फ्लैगशिप वेरिएंट के लिमिटेड एडिशन पेश किए हैं और हाल ही में वनप्लस 5टी स्टार वार्स एडिशन भी भारत आया था।

डिस्प्ले

6.00 इंच

प्रोसेसर

ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

5-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1440x2880 पिक्सल

रैम

6 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.0

स्टोरेज

256 जीबी

रियर कैमरा

16-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3300 एमएएच
आपकी राय
नैना गुप्ता गैज़ेट्स के बारे में पढ़ने और कॉपी लिखने से फुरसत मिलने के बाद ट्विटर पर समय बिताना पसंद है। घूमने का भी शौक है। खाना बनाने में मज़ा... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।