LG G7 ThinQ, G7+ ThinQ हुए लॉन्च, फेस रिकग्निशन के साथ मिलेंगे ये ख़ास फीचर

  पढ़ें
LG G7 ThinQ, G7+ ThinQ हुए लॉन्च, फेस रिकग्निशन के साथ मिलेंगे ये ख़ास फीचर

LG G7 ThinQ, G7+ ThinQ हुए लॉन्च

ख़ास बातें

  • LG के दो हैंडसेट LG G7 ThinQ और LG G7+ ThinQ से उठा पर्दा
  • न्यू यॉर्क में हुए लॉन्च इवेंट में लॉन्च हुए दोनों हैंडसेट
  • स्मार्टफोन के प्रमुख फीचर क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0, वायरलेस चार्ज सपोर्ट
LG के दो हैंडसेट LG G7 ThinQ और  LG G7+ ThinQ लॉन्च हुए हैं।  LG ने इन हैंडसेट से न्यू यॉर्क में हुए लॉन्च इवेंट में पर्दा उठाया। इन स्मार्टफोन के प्रमुक फीचर हैं क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0, वायरलेस चार्ज सपोर्ट और फेस रिकग्निशन। ऑडियो के लिए  LG G7 ThinQ सीरीज़ में बूमबॉक्स स्पीकर और हाई-फाई क्वाड डीएसी का इस्तेमाल हुआ है। साथ ही ये हैंडसेट एआई कैमरा फीचर से लैस होकर आए हैं। ज्यादातर एलजी के लॉन्च की तरह इन नए हैंडसेट की कीमत उपलब्धता के निकट बताई जाएगी।
 

LG G7 ThinQ उपलब्धता

LG G7 ThinQ ने फिलहाल दक्षिण कोरिया में दस्तक दी है। बाद में यह अन्य बाज़ारों की तरफ रुख करेगा। LG G7 ThinQ की बिक्री ग्रे, ब्लैक, ब्लू और रोज़ रंग वेरिएंट में होगी।
 

LG G7 ThinQ, G7+ ThinQ स्पेसिफिकेशन

रैम और स्टोरेज वेरिएंट को छोड़ दें तो दोनों फोन समान हैं। डुअल सिम वाला LG G7 ThinQ एंड्रॉयड ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। इसमें 6.1 इंच का क्वाड एचडी प्लस फुल व्यू सुपर ब्राइट डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:5:9 है। फोन में काम करता है क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, जिसका साथ देते हैं 4 जीबी एलपीडीडीआर4एक्स रैम। वहीं, LG G7+ ThinQ में हैं 6 जीबी रैम।
 
lg



अब आते हैं कैमरे पर। LG G7 ThinQ में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। ये दोनों 16+16 मेगापिक्सल के हैं। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। फोन में 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। वहीं, LG G7+ ThinQ में आपको मिलेगा 128 जीबी का स्टोरेज। दोनों वेरिएंट में स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाना संभव है। फोन को पावर देती है 3000 एमएएच की बैटरी।

कनेक्टिविटी के लिहाज़ से इनमें हैं वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी-टाइप सी, एफएम रेडियो और जीपीएस। LG G7 ThinQ में हेडफोन जैक नहीं दिया गया है। बाकी सारे पर्याप्त सेंसर फोन में मौजूद हैं। LG G7 ThinQ का कुल वज़न 162 ग्राम है।
 

LG G7 ThinQ फीचर

हैंडसेट में अतिरिक्त फिज़िकल बटन हैं। इनमें शामिल है गूगल असिस्टेंट, गूगल लेंस के लिए डेडिकेटिड बटन। फोन में सुपर फार फील्ड वॉयस रिकग्निशन है। यह 5 मीटर दूर से भी आवाज़ पहचानने में सक्षम है। LG G7 ThinQ पहला स्मार्टफोन है, जो डीटीएस:एक्स समेत वर्चुअल 3डी साउंड देने में सक्षम है।

डिस्प्ले

6.10 इंच

प्रोसेसर

ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1440x3120 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.0

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

16-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3000 एमएएच

डिस्प्ले

6.10 इंच

प्रोसेसर

ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

8-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1440x3120 पिक्सल

रैम

6 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.0

स्टोरेज

128 जीबी

रियर कैमरा

16-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3000 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

     
    Special Offers
    लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।