एलजी जी7 'नियो' फ्लैगशिप स्मार्टफोन में होगा पतले बॉर्डर वाला डिस्प्ले, तस्वीर से खुलासा

 
एलजी जी7 'नियो' फ्लैगशिप स्मार्टफोन में होगा पतले बॉर्डर वाला डिस्प्ले, तस्वीर से खुलासा

ख़ास बातें

  • एलजी का अगला फ्लैगशिप हैंडसेट एलजी जी7 होगा
  • नए हैंडसेट का कोडनाम एलजी नियो होगा
  • हैंडसेट का डिज़ाइन आईफोन एक्स से मिलता-जुलता होने की उम्मीद
एलजी अपने वार्षिक लॉन्च से विराम लेते हुए कह चुकी है कि वह स्मार्टफोन तभी लॉन्च करेगी, जब सही वक्त होगा। खासतौर पर कंपनी ने जी और वी सीरीज़ के स्मार्टफोन को लेकर कुछ ऐसा ही तय किया है। कंपनी का अगला फ्लैगशिप हैंडसेट एलजी जी7 'नियो' होगा। आगामी स्मार्टफोन का कोड नाम 'जूडी' सामने आ रहा है। नई रिपोर्ट के हवाले से कहा जा रहा है कि नए हैंडसेट का कोडनाम एलजी नियो होगा। एक और रिपोर्ट में कहा गया है कि हैंडसेट का डिज़ाइन आईफोन एक्स से मिलता-जुलता होगा।

हुआवे पी20 से वनप्लस 6 जैसे हैंडसेट में आईफोन एक्स जैसा नॉच होने की खबरें हैं। यहां तक कि गूगल अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड पी में नॉच सपोर्ट देने जा रही है। टेक्नोबफेलो और बेन जेस्किन की पोस्ट की गई तस्वीर में पता चला है कि एलजी का अगला फ्लैगशिप भी नॉच के साथ आ रहा है। बता दें कि लीक हुई तस्वीरों से मिली जानकारी आधिकारिक नहीं है। यह महज़ अफवाह भर है।

हालिया रिपोर्ट में पता चला है कि एलजी का डिज़ाइन काफी हद तक आईफोन एक्स से मिलता-जुलता हो सकता है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, एलजी नियो के बैक और फ्रंट का कुछ इशारा मिला है। फ्रंट में फुल-स्क्रीन डिस्प्ले देखा गया है। निचले हिस्से में बेज़ल है और ऊपरी हिस्सा बेज़लरहित है। नॉच में कैमरा और सेंसर देखे जा सकते हैं। इसके अलावा एलजी की योजना स्क्रीन के दायीं और बायीं तरफ नोटिफिकेशन बार देने की भी बताई जा रही है।

इसी के साथ ही एलजी नियो के रियर में डुअल कैमरा सेटअप देखा गया है। साथ ही दिया गया है डुअल टोन एलईडी। इसमें लेज़र ऑटोफोकस दिया जा सकता है। बताया गया है कि फोन के होम बटन पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

पिछली जानकारी में एलजी जी7 से जुड़े कुछ और स्पेसिफिकेशन से पर्दा उठा था। तब सामने आया था कि हैंडसेट में 6 इंच का ओलेड डिस्प्ले होगा। साथ ही 19:5:9 का आस्पेक्ट रेशियो इसमें दिया जा सकता है। लीक हुई जानकारी में ज़िक्र था कि हैंडसेट स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर भी होगा। जुगलबंदी के लिए हो सकते हैं 4, 6 जीबी रैम। साथ ही स्टोरेज 64 जीबी व 128 जीबी होने की संभावना है। फोन को पावर देगी 3000 एमएएच की बैटरी।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।