एलजी जी5 फ्लैगशिप स्मार्टफोन आज होगा भारत में लॉन्च

 
एलजी जी5 फ्लैगशिप स्मार्टफोन आज होगा भारत में लॉन्च
दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी आज भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन जी5 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करेगी। याद रहे कि इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग पिछले हफ्ते ही फ्लिपकार्ट और रिटेल स्टोर में 52,990 रुपये में शुरू हुई थी।

एलजी जी5 की प्री-ऑर्डर बुकिंग करने पर ग्राहक को एलजी कैम प्लस मॉड्यूल मुफ्त दिया जा रहा है। एलजी जी5 फ्लैगशिप हैंडसेट की सबसे अहम खासियत एलजी फ्रेंड्स जैसे एड-ऑन मॉड्यूल हैं। इसकी मदद से यूज़र को उन डिवाइस का पता चल जाएगा जिन्हें जी5 के साथ एटेच किया जा सकता है।

एलजी जी5 में 5.3 इंच का क्वाडएचडी डिस्प्ले (1440x2560 पिक्सल) है जो ऑल्वेज़-ऑन डिस्प्ले तकनीक से लैस है। ऑल्वेज़-ऑन डिस्प्ले की मदद से यूज़र समय, नोटिफिकेशन और बैटरी क्षमता की जांच कर पाएंगे। यह हैंडसेट क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट के साथ 4 जीबी रैम से लैस है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (2 टीबी तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

एलजी जी5 में लेज़र ऑटोफोकस फ़ीचर से लैस 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और साथ में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। यह एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर चलता है। इसे पावर देने का काम करती है 2800 एमएएच की रीमूवेबल बैटरी। हैंडसेट का डाइमेंशन 149.40x73.90x7.70 मिलीमीटर है और वज़न 159 ग्राम।

अब मॉड्यूल्स की बात करें तो एलजी कैम प्लस कैमरा ऑपरेशन के लिए फिज़िकल बटन तो उपलब्ध कराता ही है, साथ में बैटरी की क्षमता को बढ़ाकर 4000 एमएएच कर देता है।

उम्मीद है कि दक्षिण कोरिया की यह कंपनी एलजी जी5 के साथ एलजी 360 वीआर, एलजी 360 कैम, एलजी रोलिंग बॉट, एलजी टोन प्लेटिनम, एलजी स्मार्ट कंट्रोलर और एलजी फ्रेंड्स मैनजर भी पेश करेगी।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Special Offers
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।