लेनोवो एस5 के कई स्पेसिफिकेशन लीक, फेस अनलॉक और फुलस्क्रीन डिस्प्ले से होगा लैस

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
लेनोवो एस5 के कई स्पेसिफिकेशन लीक, फेस अनलॉक और फुलस्क्रीन डिस्प्ले से होगा लैस

ख़ास बातें

  • लेनोवो अपने अगले स्मार्टफोन लेनोवो एस5 से 20 मार्च को पर्दा उठाएगी
  • लेनोवो एस5 सीधे तौर पर शाओमी रेडमी नोट 5 को चुनौती देगा
  • यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले फुलस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा
लेनोवो अपने अगले स्मार्टफोन लेनोवो एस5 से 20 मार्च को पर्दा उठाएगी। स्मार्टफोन के बारे में अब तक कई जानकारियां लीक हो चुकी हैं। कंपनी ने तो इसके लिए आधिकारिक टीज़र भी जारी किया है। इस बीच कंपनी द्वारा ज़ारी किए गए ताज़ा टीज़र में ज़िक्र किए गए फीचर से साफ है कि लेनोवो एस5 सीधे तौर पर शाओमी रेडमी नोट 5 को चुनौती देगा।  

लेनोवो के अधिकारी चांग चेंग ने वीबो पर एक पोस्ट ज़ारी किया जो Lenovo S5 का टीज़र है। इस टीज़र से हमें हैंडसेट के कई अहम फीचर के बारे में पता चलता है। टीज़र के मुताबिक, स्मार्टफोन मेटल यूनीबॉडी डिजाइन वाला होगा। यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले फुलस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा। पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप होगा जो इनबिल्ट पोर्ट्रेट मोड और बोकेह इफेक्ट के साथ आएगा। इसके अलावा कैमरे में एक ब्यूटी मोड भी होगा। गौर करने वाली बात है कि लेनोवो एस5 सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक के साथ आएगा।

चैंग ने स्मार्टफोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से पावर्ड स्मार्ट इंजन होने की बात बताई है। इसके अलावा लेनोवो ने लंबी बैटरी लाइफ का दावा किया है। इसके अलावा यह लेटेस्ट ज़ेडयूआई वर्ज़न से लैस होगा। मज़ेदार बात यह है कि लेनोवो ने इस स्मार्टफोन में बेहद ही सुरक्षित पेमेंट विकल्प भी दिया है।

पिछले हफ्ते चेंग ने इनवाइट पोस्ट किया था। इनवाइट 20 मार्च को होने वाले इवेंट का था, जहां पर कंपनी अपनी एस सीरीज़ का नया स्मार्टफोन पेश करेगी।

चेंग द्वारा पोस्ट किए गए एक अन्य टीज़र के मुताबिक, हैंडसेट ज़ेयूके के ज़ेडयूआई सॉफ्टवेयर पर चलेगा। बाद में उन्होंने लेनोवो एस5 की एक तस्वीर भी सार्वजनिक की जो हैंडसेट के लाल कलर वेरिएंट की थी। तस्वीर से यह भी पता चला है कि फोन में डुअल कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर और मेटल यूनीबॉडी डिज़ाइन है। चैंग ने शाओमी को चुनौती देते हुए कहा था कि लेनोवो एस5, शाओमी रेडमी नोट 5 के स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम वेरिएंट से पावरफुल होगा।

कयास लगाए जा रहे हैं कि लेनोवो एस5 में 5.65 इंच फुल-एचडी+ डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम, एंड्रॉयड 8.0 ओरियो और 3000 एमएएच बैटरी होगी। फिलहाल, लेनोवो एस5 की कीमत और उपलब्धता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी