Lenovo K8 Note को मिला एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट

 
Lenovo K8 Note को मिला एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट

Lenovo K8 Note

ख़ास बातें

  • Lenovo ने K8 Note में एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट जारी किया
  • यूज़र को नए अपडेट में सेटिंग आदि से जुड़े नए फीचर
  • मिलेगा। यह अपडेट सभी K8 Note यूज़र को ओटीए के ज़रिए मिलेगा
Lenovo ने अपने स्मार्टफोन K8 Note में एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट जारी कर दिया है। K8 Note के यूज़र को नए अपडेट में कुछ नए फीचर, सेटिंग, नोटिफिकेशन पैनल और बहुत कुछ मिलेगा। यह अपडेट सभी K8 Note यूज़र को ओटीए के ज़रिए दिया गया है। इसकी उपलब्धता K8 Note यूज़र को सेटिंग में जाकर पता चल जाएगी। हालांकि, अभी  Lenovo K8 या Lenovo K8 Plus में यह अपडेट कब आएगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Lenovo K8 Note पिछले साल अगस्त में लॉन्च हुआ था। यह स्टॉक एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है। दिलचस्प बात यह है कि यह पहला फोन था, जिसमें स्टॉक एंड्रॉयड का इस्तेमाल हुआ है। एंड्रॉयड ओरियो अपडेट में फरवरी का सिक्यॉरिटी पैच दिया गया है।  साथ ही इसमें नेटवर्क व कॉल इंप्रूवमेंट का लाभ भी यूज़र को मिलेगा। अपडेट के अन्य लाभों की बात करें तो अब Lenovo K8 Note यूज़र पिक्चर इन पिक्चर मोड, नोटिफिकेशन डॉट्स, रीडिजाइन्ड सेटिंग, नया गूगल नाउ जैसे विकल्प मिलेंगे। यह अपडेट स्ट्रॉन्ग वाई-फाई और पर्याप्त चार्जिंग में ही लेना शुरू करें।

 

Lenovo K8 Note के स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम लेनोवो के8 नोट अभी तक एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलने वाला फोन था। इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी (1080x1920 पिक्सल) डिस्प्ले है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मौज़ूद है। स्मार्टफोन में 1.4 गीगाहर्ट्ज़ डेका-कोर मीडियाटेक एमटी6797 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। प्रोसेसर के साथ आपके पास चुनने के लिए 3 जीबी और 4 जीबी रैम का विकल्प होगा। रियर हिस्से पर 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। इस सेंसर की मदद से बोकेह इफेक्ट आता है। रियर कैमरे के साथ डुअल-एलईडी सीसीटी फ्लैश मॉड्यूल दिया गया है। लेनोवो के8 नोट के फ्रंट पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा है।

लेनोवो के8 नोट के दोनों वेरिएंट 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करते हैं। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वी4.1, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और  3.5 एमएम ऑडियो जैक शामिल हैं। स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। बैकपैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा जिसे रियर कैमरे के नीचे जगह मिली है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.50 इंच

प्रोसेसर

1.4 गीगाहर्ट्ज़

फ्रंट कैमरा

13-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x1920 पिक्सल

रैम

3 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1.1

स्टोरेज

32 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

4000 एमएएच
आपकी राय
तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। दिल खोलकर हंसना, रोड ट्रिप और ज़िंदादिल लोग तसनीम को पसंद हैं। सिनेमा,... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।