जियो फोन की बिक्री अब अमेज़न पर भी, मिल रहा है अतिरिक्त कैशबैक

 
जियो फोन की बिक्री अब अमेज़न पर भी, मिल रहा है अतिरिक्त कैशबैक

ख़ास बातें

  • जियो का लोकप्रिय 'इंडिया का स्मार्टफोन' फोन अब अमेज़न पर भी बिकेगा
  • 3 साल के सिक्यॉरिटी डिपॉज़िट के साथ इसे 1,500 रुपये में खरीदा जा सकता है
  • हाल में फोन में दिया गया था खास फेसबुक ऐप
रिलायंस जियो का लोकप्रिय 'इंडिया का स्मार्टफोन' अब ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न इंडिया पर भी बिकेगा। इससे पहले  जियो फोन सिर्फ रिलायंस डिजिटल स्टोर, जियो वेबसाइट, मायजियो ऐप और रिलायंस जियो के साझेदार स्टोर पर ही बिक्री के लिए उपलब्ध था। अमेज़न इंडिया से 3 साल के सिक्यॉरिटी डिपॉज़िट के साथ इसे 1,500 रुपये में खरीदा जा सकता है। यानी, यूज़र 3 साल बाद अगर इस फोन को वापस करते हैं तो उन्हें 1,500 रुपये वापस मिल जाएंगे।

पहले की तरह, नए जियो फोन यूज़र को करीबी रिलायंस डिजिटल स्टोर या जियो पार्टनर स्टोर जाकर अपने आधार कार्ड व फोन के असल डिब्बे के साथ फोन को ऐक्टिवेट करवाना होगा। अमेज़न, जियो फोन पर एक एक्सक्लूसिव ऑफर भी दे रही है। ऑफर के तहत यूज़र को अमेज़न पे बैलेंस से जियो फोन खरीदने पर 50 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा। अमेज़न पे का इस्तेमाल करते हुए मोबाइल रीचार्ज करने वाले यूज़र को भी 50 रुपये तक का फ्लैट 50 कैशबैक मिलेगा। 


जियोफोन में वॉयस सर्मथित जियो असिस्टेंट मौज़ूद है। इसकी मदद से आप ऐप खोल पाएंगे। गूगल पर सर्च कर सकेंगे। और बोलकर एसएमएस भी कंपोज कर पाएंगे। यह अंग्रेजी और हिंदी में काम करेगा। JioPhone का इस्तेमाल आप मीडिया प्रोजेक्शन के लिए कर सकते हैं। आप जियोमीडियाकेबल की मदद से फोन को टीवी से कनेक्ट कर पाएंगे। बता दें कि हाल में ही जियो फोन यूज़र को खास फेसबुक ऐप उपलब्ध करवाया गया था, जिसके बाद जियो फोन के यूज़र भी आम स्मार्टफोन की तरह इसमें फेसबुक इस्तेमाल कर सकते हैं। रीचार्ज  की बात करें तो महज़ 49 रुपये कीमत में इस फोन के यूज़र 28 दिन की वैधता के भीतर असीमित मुफ्त कॉल, डेटा (1 जीबी तक हाई स्पीड) का लाभ ले सकते हैं।

 

जियो फोन के स्पेसिफिकेशन

एक सिम वाले जियोफोन में 2.4 इंच का क्यूडब्ल्यूवीजीए (240x320 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज़ स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। साथ में मौज़ूद है 512 एमबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है और आप 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे।

फोन के पिछले हिस्से पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा है। और फ्रंट पैनल पर वीजीए कैमरा है। JioPhone की बैटरी 2000 एमएएच की है। इसके बारे में 12 घंटे तक के टॉक टाइम और 15 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम का दावा किया गया है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट शामिल हैं।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

2.40 इंच

प्रोसेसर

1.2 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर

फ्रंट कैमरा

0.3-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

240x320 पिक्सल

रैम

512एमबी

ओएस

KAI OS

स्टोरेज

4 जीबी

रियर कैमरा

2-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

2000 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।