Jio Phone Monsoon Hungama ऑफर में 501 रुपये मिलेगा Jio Phone, लेकिन...

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Jio Phone Monsoon Hungama ऑफर में 501 रुपये मिलेगा Jio Phone, लेकिन...
ख़ास बातें
  • जियो फोन मॉनसून हंगामा ऑफर का आगाज़ देशभर में 21 जुलाई से होगा
  • ग्राहकों को अपने पुराने फीचर फोन को एक्सचेंज में देना होगा
  • इसके बाद 501 रुपये में मिल जाएगा जियो फोन
Reliance Industries की सालाना आम बैठक में नए प्रोडक्ट तो लॉन्च किए ही गए, साथ में कंपनी ने Jio Phone Monsoon Hungama ऑफर से भी पर्दा उठाया। 21 जुलाई से शुरू होने वाले इस ऑफर में ग्राहक अपने पुराने फीचर फोन को एक्सचेंज करके मात्र 501 रुपये में नया Jio Phone खरीद पाएंगे। इस संबंध में रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने कहा, "हमने जियो फोन की प्रभावी कीमत 1,500 रुपये से कम करके 501 रुपये कर दी है।" उनका कहना था कि देश में अब भी कई करोड़ लोग फीचर फोन इस्तेमाल कर रहे हैं और वे इंटरनेट क्रांति से बिल्कुल ही दूर हैं। इस ऑफर के ज़रिए ऐसे ही फीचर फोन यूज़र को इंटरनेट से जोड़ने की कोशिश की जा रही है। इसी इवेंट में कंपनी ने Jio GigaFiber और Jio Phone 2 को भी लॉन्च किया

जियो फोन मॉनसून हंगामा ऑफर का आगाज़ देशभर में 21 जुलाई से होगा। इसके लिए ग्राहकों को अपने पुराने फीचर फोन को एक्सचेंज में देना होगा। इसके बदले में उन्हें मात्र 501 रुपये में जियो फोन मिल जाएगा। बता दें कि Jio Phone को बीते साल जुलाई में लॉन्च किया गया था। काईओएस पर चलने वाला यह फीचर फोन कई स्मार्ट फीचर के साथ आता है। इसमें 4जी वीओएलटीई कनेक्टिविटी भी है।

इसके अलावा 15 अगस्त से Jio Phone यूज़र व्हाट्सऐप, यूट्यूब और फेसबुक जैसे ऐप का भी मज़ा ले पाएंगे। यह जानकारी भी रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना बैठक में दी गई।


Jio Phone के स्पेसिफिकेशन

एक सिम वाले जियोफोन में 2.4 इंच का क्यूडब्ल्यूवीजीए (240x320 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज़ स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। साथ में मौज़ूद है 512 एमबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है और आप 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे।

पिछले हिस्से पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा है। और फ्रंट पैनल पर वीजीए कैमरा है। JioPhone की बैटरी 2000 एमएएच की है। इसके बारे में 12 घंटे तक के टॉक टाइम और 15 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम का दावा किया गया है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट शामिल हैं।

Jio Phone में 22 भारतीय भाषाओं के लिए सपोर्ट है। आप इसमें गूगल असिस्टेंट को भी इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन में JioCinema, JioMusic, JioTV और JioXpressNews जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल हैं।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले2.40 इंच
प्रोसेसर1.2 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर
फ्रंट कैमरा0.3-मेगापिक्सल
रियर कैमरा2-मेगापिक्सल
रैम512एमबी
स्टोरेज4 जीबी
बैटरी क्षमता2000 एमएएच
ओएसKAI OS
रिज़ॉल्यूशन240x320 पिक्सल
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी