Jio Phone में 15 अगस्त से काम करेंगे WhatsApp और YouTube ऐप

  पढ़ें
Jio Phone में 15 अगस्त से काम करेंगे WhatsApp और YouTube ऐप

ख़ास बातें

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में कंपनी ने किया ऐलान
  • फेसबुक ऐप के लिए पहले ही सपोर्ट उपलब्ध था
  • जियो फोन काई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है
करीब साल भर पहले Relaince Jio ने अपने Jio Phone को लॉन्च करते वक्त कहा था कि यह एक 'स्मार्ट' फीचर फोन है। लेकिन यूज़र की शिकायत यही थी कि इसमें व्हाट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे लोकप्रिय ऐप के लिए सपोर्ट नहीं है। समय बीता तो जियो फोन में फेसबुक इस्तेमाल करना संभव हो गया। लेकिन यूज़र अब तक अपने अपने Jio Phone पर Facebook और WhatsApp का मज़ा नहीं ले पा रहे थे। अब जियो फोन यूज़र के लिए इस संबंध में बड़ी खबर आई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक में कंपनी ने ऐलान किया कि 15 अगस्त से सभी Jio Phone यूज़र फेसबुक, व्हाट्सऐप और यूट्यूब का मज़ा ले पाएंगे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि ये तीनों ही लोकप्रिय ऐप व्यवसायिक तौर पर 15 अगस्त से सभी जियो फोन यूज़र के लिए उपलब्ध होंगे। संभव है कि इन ऐप की बीटा टेस्टिंग चुनिंदा जियो फोन यूज़र के लिए चल रही हो। गौर करने वाली बात है कि इस साल फरवरी महीने में ही Jio Phone में फेसबुक ऐप का खास वर्ज़न उपलब्ध कराया गया था। ज्ञात हो कि जियो का स्मार्ट 4जी फीचर फोन वेब-आधारित काई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। मौजूदा फेसबुक ऐप की बात करें तो यह पुश नोटिफिकेशन, वीडियो, एक्सटर्नल लिंक के साथ सिंकिंग को जियो फोन में सपोर्ट करता है। साथ ही जियो फोन में दिए गए कर्सर फीचर को भी यह ऐप न्यूज़ फीड और फोटो के लिए सपोर्ट करता है।


Jio Phone के स्पेसिफिकेशन
एक सिम वाले जियोफोन में 2.4 इंच का क्यूडब्ल्यूवीजीए (240x320 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज़ स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। साथ में मौज़ूद है 512 एमबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है और आप 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे।

पिछले हिस्से पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा है। और फ्रंट पैनल पर वीजीए कैमरा है। JioPhone की बैटरी 2000 एमएएच की है। इसके बारे में 12 घंटे तक के टॉक टाइम और 15 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम का दावा किया गया है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट शामिल हैं।

 
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

2.40 इंच

प्रोसेसर

1.2 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर

फ्रंट कैमरा

0.3-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

240x320 पिक्सल

रैम

512एमबी

ओएस

KAI OS

स्टोरेज

4 जीबी

रियर कैमरा

2-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

2000 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।