7,499 रुपये में लॉन्च हुआ फेस अनलॉक फीचर वाला स्मार्टफोन

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
7,499 रुपये में लॉन्च हुआ फेस अनलॉक फीचर वाला स्मार्टफोन

ख़ास बातें

  • आईवूमी का एनिवर्सरी एडिशन स्मार्टफोन आई1एस लॉन्च
  • स्मार्टफोन की कीमत 7,499 रुपये है
  • फेस अनलॉक फीचर से लैस बजट फोन होगा यह
आईवूमी ने फेस अनलॉक फीचर से लैस एनिवर्सरी एडिशन स्मार्टफोन आई1एस लॉन्च किया है। स्मार्टफोन की कीमत 7,499 रुपये है। बजट सेगमेंट में फेस अनलॉक फीचर देकर कंपनी ने बाज़ार का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश की है। कंपनी ने क्लासिक ब्लैक रंग वैरिएंट में हैंडसेट उतारा है, जिसकी बिक्री शुक्रवार से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर शुरू हो गई है। आईवूमी के इस हैंडसेट में दिया गया फेस अनलॉक फीचर, रेग्युलर फ्रंट कैमरे की मदद लेता है।

कंपनी का दावा है कि फेस अनलॉक सेंसर सटीक है और तेज़ी से काम करता है। पहली एनिवर्सरी के उपलक्ष्य में कंपनी इस हैंडसेट पर 2 साल की वारंटी भी दे रही है। यूज़र अगर चाहें तो आई1, आई1एस, मी3 और मी3एस को 9 मार्च से 31 मार्च के बीच वांरटी के लाभ समेत खरीद सकते हैं।

आई1एस के एनिवर्सरी एडिशन पर जियो का फुटबॉल ऑफर भी लागू है, जिसमें यूज़र को 2,200 रुपये का तत्काल कैशबैक लाभ दिया जाएगा। इस तरह फोन की प्रभावी कीमत 5,299 रुपये हो जाएगी। आईवूमी की बात करें तो कंपनी की मौज़ूदगी भारत के साथ-साथ 10  से ज्यादा देशों में है। भारतीय बाज़ार में कदम रखे हुए कंपनी को 1 साल पूरा हुआ है। आईवूमी इंडिया के सीईओ अश्विन भंडारी ने लॉन्च के मौके पर कहा, आईवूमी का भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार में अब तक का सफर शानदार रहा है। हमने पूरे साल पैसा वसूल उत्पाद मुहैया करवाए हैं। हमारा फोकस छोटे शहरों पर खास तौर से है।
 

आईवूमी आई1 एस एनिवर्सरी एडिशन स्पेसिफिकेशन

हैंडसेट आईवूमी के अपने स्मार्ट मी 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। यह एंड्रॉयड नूगा 7.0 पर आधारित है। क्वाड कोर एमटीके 6737वी प्रोसेसर इस्तेमाल हुआ है। फोन में 3डी स्मार्ट विजेट, चाइल्ड मोड, फेस एज मोड, वॉटरमार्क फोटो, टाइम लैप्स मोड, पैनोरमा मोड, फिल्टर, रियल टाइम लेवल 7 ब्यूटी इफेक्ट जैसे फीचर दिए गए हैं।

फोन में 5.45 इंच का एचडी इनफिनिटी एज डिस्प्ले है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में 13 व 2 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरे हैं। साथ ही बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। जुगलबंदी के लिए मौज़ूद हैं 3 जीबी रैम। इंटरनल स्टोरेज 32 जीबी का है। 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल में लाया जा सकता है। फोन को पावर देती है 3000 एमएएच की बैटरी।
डिस्प्ले5.45 इंच
प्रोसेसर1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन640x1280 पिक्सल
रैम3 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 7.0
स्टोरेज32 जीबी
रियर कैमरा13-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3000 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT