iPhone X की तुलना में iPhone XS में हैं ज्यादा रैम और छोटी बैटरी

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
iPhone X की तुलना में iPhone XS में हैं ज्यादा रैम और छोटी बैटरी

ख़ास बातें

  • iPhone XS में है 2,658 एमएएच की बैटरी
  • iPhone XS Max में है 4 जीबी रैम
  • 21 सितंबर से iPhone XS और iPhone XS Max उपलब्ध
देक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी Apple ने पिछले सप्ताह iPhone 2018 के तीन मॉडल लॉन्च किए हैं। आईफोन 2018 के तहत ऐप्पल ने iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR से पर्दा उठाया। ऐप्पल के दो फ्लैगशिप वेरिएंट बेहतर आईपी68 रेटिंग, ए12 प्रोसेसर, ज्यादा मेगापिक्सल वाले रियर सेंसर और नए गोल्ड कलर में मिलेंगे। आईफोन एक्सएस की बैटरी बेशक पिछले साल लॉन्च हुए iPhone X की तुलना में छोटी है। लेकिन ऐसा दावा किया जा रहा है कि तीनों आईफोन मॉडल में से इस हैंडसेट की बैटरी लाइफ सबसे बेहतरीन है। iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR लॉन्च होने के कुछ समय बाद ही गीकबेंच लिस्टिंग से रैम का खुलासा हुआ था। बता दें कि गीकबेंच से सामने आई जानकारी टीना लिस्टिंग से मिलती जुलती थी। MyDrivers की रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों iPhone 2018 मॉडल की झलक चीनी सर्टिफिकेशन साइट TENAA पर देखने को मिली।

iPhone XS और iPhone XS Max को 4 जीबी रैम के साथ लॉन्च किया गया है। याद करा दें कि पिछले साल लॉन्च हुए iPhone X में 3 जीबी रैम दी गई थी। हालांकि, iPhone XR को 3 जीबी रैम के साथ ही उतारा गया है। अब बात बैटरी क्षमता की। iPhone XS (मॉडल नंबर A2100) में 2,658 एमएएच, iPhone XS Max (मॉडल नंबर A2104) में 3,174 एमएएच की बैटरी दी गई है। पिछले साल लॉन्च हुए आईफोन एक्स में 2,716 एमएएच की बैटरी है। बता दें कि iPhone XR (मॉडल नंबर A2108) में 3,174 एमएएच की बैटरी है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में iPhone XS और iPhone XS Max मॉडल की प्री-ऑर्डर बुकिंग 14 सिंतबर से शुरू होगी। इन्हें 21 सितंबर से उपलब्ध करा दिया जाएगा। भारत में ये दोनों ही फोन 28 सितंबर से उपलब्ध होंगे। आईफोन एक्सआर के लिए प्री-ऑर्डर 19 अक्टूबर से शुरू होंगे। यह हैंडसेट 26 अक्टूबर से उपलब्ध होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT