iPhone X अपडेट के दौरान फटा, Apple कर रही है जांच

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
iPhone X अपडेट के दौरान फटा, Apple कर रही है जांच

Photo Credit: Twitter/ Rahel Mohamad

ख़ास बातें

  • अपग्रेड के दौरान आईफोन एक्स में लगी थी आग
  • 10 महीने पुरान था iPhone X
  • जांच के लिए Apple ने वापस मांगा iPhone X
टेक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी Apple ने पिछले साल सितंबर में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone X को लॉन्च किया था। हाल ही में सॉफ्टवेयर अपडेट के दौरान ऐप्पल आईफोन एक्स के फटने की जानकारी एक यूजर द्वारा सामने आई है। यह घटना अमेरिका के वॉशिंगटन शहर की है, ऐप्पल यूजर ने दावा किया है कि उसका 10 महीने पुराना Apple iPhone X आईओएस 12.1 में अपग्रेड के दौरान गर्म होने की वजह से फट गया।

ऐप्पल यूजर ने ट्विटर पर कंपनी को टैग करते हुए ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। Apple ने ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा कि इस तरह की घटना की उम्मीद नहीं थी, लेकिन कंपनी मामले की जांच कर जल्द इस समस्या को सुलझा लेगी। यूजर के मुताबिक, जांच के लिए Apple ने हैंडसेट को मंगवाया है। गैजेट्स 360 ने यूजर राहेल मोहम्मद से घटना की जानकारी लेने की कोशिश की। Apple यूजर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस साल जनवरी में मैंने iPhone X खरीदा था और यह सही ढंग से काम कर रहा था। iOS 12.1 में अपडेट के दौरान उन्होंने अपने फोन को चार्जिंग पर लगा दिया। चार्ज पर लगाने के कुछ समय बाद फोन से डार्क ग्रे रंग का धुआं निकलने लगा। अपडेट पूरा होने के बाद जैसे ही फोन ऑन हुआ, धुआं निकला और फोन में आग लग गई।
 राहेल मोहम्मद ने अपनी बात को स्पष्ट करते हुए कहा कि Apple iPhone X को चार्ज करने के लिए रिटेल बॉक्स में आए एप्पल लाइटनिंग केबल और वाल अडेप्टर का ही इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, फोन फटने से पहले राहेल मोहम्मद ने फोन को चार्जिंग से हटा दिया था, क्योंकि फोन काफी गर्म हो गया था और फिर उसमें से धुआं निकलने लगा था।
 
sb34s3l

Photo Credit: Twitter/ Rahel Mohamad

याद करा दें कि, Apple iPhone X को पिछले साल लॉन्चच किया गया था। ऐप्पल ने पहली बार अपने फ्लैगशिप हैंडसेट आईफोन एक्स में डिस्प्ले नॉच का इस्तेमाल किया था। आईफोन एक्स के बाद से अन्य हैंडसेट निर्माता कंपनियां इस ट्रेंड को फॉलो करने लगी थीं। आईफोन एक्स की तरह ही डिजाइन इस साल लॉन्च हुए iPhone XS और iPhone XS Max में भी देखा गया है। दोनों ही स्मार्टफोन में ओलेड डिस्प्ले और नॉच का इस्तेमाल हुआ है, वहीं iPhone 2018 के तीसरे मॉडल iPhone XR में ओलेड पैनल के बजाय एलसीडी डिस्प्ले दी गई है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT