• होम
  • मोबाइल
  • ख़बरें
  • आईफोन 8 के लॉन्च में हो सकती है देरी, 1,000 डॉलर से कम कीमत में आने का खुलासा

आईफोन 8 के लॉन्च में हो सकती है देरी, 1,000 डॉलर से कम कीमत में आने का खुलासा

आईफोन 8 के बारे में खुलासा हुआ है कि इसके डिज़ाइन में बड़े बदलाव होंगे। और इन बदलाव की वज़ह से ही अब इसके उत्पादन में समस्या हो रही है। एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐप्पल आईफोन 8 के लॉन्च में अक्टूबर या नवंबर तक की देरी हो सकती है।

आईफोन 8 के लॉन्च में हो सकती है देरी, 1,000 डॉलर से कम कीमत में आने का खुलासा
विज्ञापन
आईफोन 8 के बारे में खुलासा हुआ है कि इसके डिज़ाइन में बड़े बदलाव होंगे। और इन बदलाव की वज़ह से ही अब इसके उत्पादन में समस्या हो रही है। एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐप्पल आईफोन 8 के लॉन्च में अक्टूबर या नवंबर तक की देरी हो सकती है। इसकी वज़ह है कर्व्ड ओलेड पैनल की लेमिनेशन प्रक्रिया से जुड़ी समस्या। इसके अलावा, एक दूसरी रिपोर्ट में आईफोन 8 के 1,000 डॉलर से महंगा होने वाली सभी रिपोर्ट का खंडन किया गया है और नई रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले आईफोन की कीमत 1,000 डॉलर से कम हो सकती है।

इकॉनोमिक डेली न्यूज़ (वाया डिजिटाइम्स) की रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 8 के लॉन्च में कर्व्ड ओलेड पैनल की लेमिनेशन प्रक्रिा में तकनीकी दिक्कत और 3डी सेंसिंग सिस्टम आने के चलते देरी हो सकती है। नई रिपोर्ट उस पिछली रिपोर्ट से अलग है जिसमें कहा गया था कि सितंबर में आने वाले आईफोन 8 को सीमित संख्या में लॉन्च किया जाएगा और चौथी तिमाही के अंत तक यह फोन हर जगह उपलब्ध होगा।

आईफोन 8 को 'आईफोन एडिशन' नाम दिए जाने की उम्मीद है। ऐप्पल अपनी स्मार्टवॉच की सबसे प्रीमियम सीरीज़ को ऐप्पल वॉच एडिशन कह रही है। याद दिला दें, कि सितंबर में लॉन्च होने के बाद भी ऐप्पल वॉच की सप्लाई में देरी हुई थी। और शायद इस बार भी ऐप्पल को ऐसा ही करना पड़े।

ख़बर है कि ऐप्पल ने सैमसंग को 70 मिलियन ओलेड डिस्प्ले पैनल का ऑर्डर दिया है। सैमसंग, इस साल ओलेड डिस्प्ले के लिए ऐप्पल की एक्सक्लूसिव डीलर है, और सैमसंग 90 मिलियन ओलेड डिस्प्ले तैयार कर रही है। हालांकि, कंपोनेंट की सप्लाई एक बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन तकनीकी दिक्कतें आईफोन के लॉन्च में देरी की असली वज़ह हैं।

डिज़ाइन में हुए बड़े बदलावों के चलते, आईफोन 8 की कीमत 1,000 डॉलर के पार होने की ख़बर है। इसकी मुख्य वज़ह है कि आईफोन 8 की लागत ज़्यादा होगी। ऊंची कीमत का एक कारण है एलसीडी डिस्प्ले के मुकाबले फोन में महंगे ओलेड डिस्प्ले पैनल का दिया जाना।

बहरहाल, सीएनबीसी द्वारा पब्लिश किए गए यूएसबी विश्लेषक स्टीवन मिल्युनोविक के एक ताजा इनवेस्टर नोट में कह गया है कि आीफोन 8 की शुरुआती कीमत 850 डॉलर से 900 डॉलर (करीब 55,100 रुपये से 58,400 रुपये) तक हो सकती है। मिल्युनोविक का दावा है कि 64 जीबी स्टोरेज वाले आईफोन 8 की फैक्टरी लागत 70 से 80 डडॉलर (करीब 4,500 रुपे से 5,100 रुपये) यानी आईफोन 7 प्लस वेरिएंट से ज्यादा होगी। इसके अलावा, विश्लेषक का मानना है कि, आईफोन 8 की 2018 में 45 प्रतिशत तक शिप होगा। उनका कहना है कि गैलेक्सी एस8+ जहां डिस्प्ले साइज़ में बड़ा होगा, तो ऐप्पल आईफोन 8, 3जी फ्रंट कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर और हाई क्वालिटी फेशियल रिकग्निशन जैसे एक्सक्लूसिव फ़ीचर के साथ आएगा।

आईफोन 8 में वायरलेस चार्जिंग, वाटरप्रूफिंग, एक फ्रंट 3डी सेंसर कैमरा होने की उम्मीद है। इसके अलावा फोन में होम बटन नहीं दिए जा सकता है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: , iPhone 8, iPhone 8 Leaks, iPhone 8 Launch Date, Mobiles, Apple
गैजेट्स 360 स्टाफ The resident bot. If you email me, a human will respond. और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Blackview Hero 10 हो सकता है सबसे सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन
  2. बड़ा स्कैम! इन मीमकॉइन प्रोजेक्ट को छोड़कर भाग गए डेवलपर्स, निवेशकों को लगी करोड़ों की चपत
  3. Redmi Buds 5A भारत में लॉन्च, दमदार फीचर्स के साथ 30 घंटे चलेगी बैटरी, कीमत 1500 रुपये से भी कम
  4. Realme C65 5G MediaTek Dimensity 6300 SoC के साथ इस सप्ताह होगा लॉन्च 
  5. 108MP कैमरा, 8GB रैम, 5000mAh बैटरी के साथ itel S24 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, जानें प्राइस
  6. OnePlus Nord CE 3 पर डिस्काउंट की पेशकश, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस
  7. Vu Cinema TV 2024 Edition भारत में 43, 55 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च, जानें सबकुछ
  8. Coolie Teaser : रजनीकांत की 171वीं फ‍िल्‍म ‘कुली’ का टीजर आउट, सोशल मीडिया पर ‘धूम’
  9. Pink Moon 2024 : क्‍या आज पूर्णिमा पर चांद गुलाबी नजर आएगा? यह क्‍यों है सुपरमून? जानें
  10. Samsung ने ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट के साथ लॉन्च किया Galaxy C55
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »