iPhone 2018 मॉडल दिखने में होंगे कुछ ऐसे...  

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
iPhone 2018 मॉडल दिखने में होंगे कुछ ऐसे...  

ख़ास बातें

  • ऐप्पल आईफोन 2018 के डमी मॉडल की तस्वीरें लीक
  • एक आईफोन मॉडल होगा सिंगल रियर कैमरे वाला
  • एक मॉडल का नाम आईफोन एक्स प्लस होने का दावा
हैंडसेट निर्माता कंपनी ऐप्पल इस साल तीन नए आईफोन मार्केट में उतार सकती है। यह जानकारी काफी समय से सुर्खियों में है। कहा जा रहा है कि इन स्मार्टफोन को सितंबर 2018 में लॉन्च किया जाएगा। इस बीच इन तीनों आईफोन के डमी मॉडल की तस्वीर सामने आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone (2018) सीरीज़ के सबसे सस्ते आईफोन वेरिएंट में 6.1 इंच के एलसीडी डिस्प्ले के साथ फोटोग्राफी के लिए एक मात्र रियर कैमरा होगा। अगर यह जानकारी सही है तो Apple अपनी 2017 वाली रणनीति पर बरकरार रहेगी। इस बार भी सबसे सस्ता iPhone मॉडल एक मात्र रियर कैमरे के साथ आएगा। इसके अलावा डिज़ाइन को लेकर कोई बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

नामी टिपस्टर बेन गिस्किन ने हाल ही में ट्विटर पर एक तस्वीर जारी की। दावा किया गया कि ये आईफोन 2018 के 5.8 इंच, 6.1 इंच और 6.5 इंच डिस्प्ले वाले डमी मॉडल की तस्वीर है। तस्वीर में डमी हैंडसेट ब्लैक और व्हाइट रंग में नजर आ रहे हैं। डमी मॉडल की दो तस्वीरें इंटरनेट पर जारी की गई हैं। एक तस्वीर में हैंडसेट के फ्रंट पैनल नज़र आ रहे हैं और दूसरे में पिछले हिस्से की झलक है। फ्रंट पैनल वाली तस्वीर के आधार पर कहा जा सकता है कि इन हैंडसेट में डिस्प्ले साइज़ के अलावा कोई खास अंतर नहीं है। यह तो तय है कि ऐप्पल ब्रांड के तीनों ही मॉडल बिना बेज़ल वाले डिस्प्ले से लैस होंगे और इनमें iPhone X जैसा डिस्प्ले नॉच दिया जाएगा।
 
iphone

वहीं, रियर हिस्से वाली तस्वीर से पता चलता है कि इस साल के आईफोन मॉडल में से 6.1 इंच स्क्रीन वाला वेरिएंट एक रियर कैमरे से लैस होगा, जबाकि बाकी दो मॉडल डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएंगे। हालांकि, अभी इस बात का पता नहीं लग पाया है कि कैमरे का स्पेसिफिकेशन क्या होगा? हफ्ते की शुरुआत में गिस्किन ने ही 6.5 इंच वाले ओलेड वेरिएंट और 6.1 इंच के एलसीडी वेरिएंट की फोटो जारी की थी। दावा किया जा रहा है कि 6.5 इंच वाला ओलेड वेरिएंट iPhone X Plus के नाम से जाना जाएगा।

नामी विश्लेषक मिंग ची क्यो ने एक रिपोर्ट में कहा था कि 2018 में आईफोन के 6.1 इंच वेरिएंट की कीमत 600-700 डॉलर (लगभग 41,000-47,900 रुपये), 5.8 इंच वेरिएंट की कीमत 700-800 डॉलर (लगभग 47,900-54,700 रुपये) और प्रीमियम आईफोन एक्स प्लस की कीमत 999 डॉलर (लगभग 68,300 रुपये) हो सकती है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT