20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे वाले इस फोन में अब फेस अनलॉक फीचर भी

 
20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे वाले इस फोन में अब फेस अनलॉक फीचर भी

ख़ास बातें

  • इनफिनिक्स मोबाइल ने हॉट एस3 स्मार्टफोन में दिया फेस अनलॉक फीचर
  • फीचर ओटीए अपडेट के ज़रिए दिया गया
  • चेहरा दिखाकर अनलॉक किया जा सकेगा फोन को अनलॉक

ट्रांजिशन के अधिकार वाली कंपनी 'इनफिनिक्स मोबाइल' ने बुधवार को हॉट एस3 स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर दे दिया है। कंपनी ने यह फीचर ओटीए अपडेट के ज़रिए स्मार्टफोन यूज़र को दिया है, जिसके बाद इसे चेहरा दिखाकर अनलॉक किया जा सकेगा। बता दें कि हैंडसेट इसी साल फरवरी में लॉन्च हुआ था। 20 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे से लैस इस फोन में फुल व्यू डिस्प्ले भी है। सेल्फी कैमरे के साथ इसमें डुअल सॉफ्ट लाइट एलईडी फ्लैस भी मौज़ूद है।

इस फीचर को अपडेट करने के लिए यूज़र को सेटिंग - सिक्यॉरिटी - लोकेशन - फेस आईडी में जाना होगा। मेन्यू में जाकर सेट अप लॉक स्क्रीन पासकोड चुनना होगा। इसके बाद पिन, पासवर्ड और पैटर्न को अपनाना होगा। प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंटिन्यू पर टैप करना होगा और 'यस' टैप के बाद फेस आईडी जोड़नी होगी। जैसे ही स्कैन पूरा हो जाएगा, यूज़र के फोन पर फेस अनलॉक फीचर एक्टीवेट हो जाएगा। इसके बाद फोन को लॉक कर आप इस फीचर के सहारे फोन अनलॉक कर पाने में सक्षम होंगे।

Infinixतस्वीर - इनफिनिक्स हॉट एस3

इनफिनिक्स हॉट एस3 स्पेसिफिकेशन
Infinix Hot S3 में 5.65 इंच का एचडी+ (1440 x 720 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 505 जीपीयू मौज़ूद है। जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया, रैम व स्टोरेज पर आधारित ग्राहकों के लिए दो विकल्प होंगे। दोनों ही वेरिएंट में 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट मौज़ूद है। (पढ़ें रिव्यू)

एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलने वाले इस डुअल सिम फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। रियर सेंसर डुअल एलईडी फ्लैश और एफ/2.0 अपर्चर से लैस है। रियर कैमरे से यूज़र 1080 पिक्सल तक के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। सेल्फी के दीवानों को यह फोन बहुत भाएगा। इसमें डुअल एलईडी फ्लैश और एफ/2.0 अपर्चर वाला 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस शामिल है। बैटरी
4000 एमएएच की है। यह फोन सैंडस्टोन ब्लैक और ब्रश गोल्ड रंग में उपलब्ध होगा। इससे पहले इनफिनिक्स ब्रांड ने भारतीय मार्केट में ज़ीरो 5 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। इस हैंडसेट की अहम खासियत दो रियर कैमरे हैं। डुअल कैमरा सेटअप ऑप्टिकल ज़ूम से लैस है और यूज़र पोर्ट्रेट मोड में भी तस्वीरें ले पाएंगे।

  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी

डिस्प्ले

5.65 इंच

प्रोसेसर

1.4 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

20-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1440 पिक्सल

रैम

3 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.0

स्टोरेज

32 जीबी

रियर कैमरा

13-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

4000 एमएएच
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।