दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा 4जी हैंडसेट बाजार होगा भारत: रिपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा 4जी हैंडसेट बाजार होगा भारत: रिपोर्ट
एक रिपोर्ट के अनुसार मोबाइल डेटा के बढ़ते इस्तेमाल के बीच भारत अगले साल तक अमेरिका को पछाड़ कर दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा 4जी हैंडसेट बाजार बन जाएगा। काउंटरप्वॉाइट ने अपनी एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया है।

इसके अनुसार 34 करोड़ 4जी हैंडसेट के साथ भारत दूसरे सबसे बड़े बाजार के रूप में अमेरिका को पछाड़ देगा। भारत इस समय 15 करोड़ यूज़र के साथ चीन व अमेरिका के बाद है।

अमेरिका में 4जी हैंडसेट आधार मौजूदा 22.5 करोड़ से बढ़कर 24.5 करोड़ हो सकता है। वहीं भारत में वृद्धि की दर कहीं अधिक रहने की उम्मीद है। रिपोर्ट में कहा गया है रिलायंस जियो व एयरटेल जैसी कंपनियों द्वारा आकर्षक दरों पर मोबाइल डेटा की पेशकश के बीच भारत में स्मार्टफोन उपयोक्ताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है।

चीन में इस समय 74 करोड़ 4जी मोबाइल हैं और अगले साल यह संख्या बढ़कर 78 करोड़ हो जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार 2017 की दूसरी तिमाही में कुल स्मार्टफोन बिक्री में 96 प्रतिशत हिस्सा एलटीई सक्षम स्मार्टफोन का रहा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT