मात्र 249 रुपये में मिलेगा यह फोन, लेकिन...

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
मात्र 249 रुपये में मिलेगा यह फोन, लेकिन...

ख़ास बातें

  • शॉपक्लूज ने 249 रुपये का iKall K71 हैंडसेट लॉन्च किया है
  • फोन 4 घंटे का टॉकटाइम देता है और 24 घंटे स्टैंडबाय में रह सकता है
  • फोन आपके हाथ में आते-आते 348 रुपये का हो जाएगा
ऐसा लगता है कि मोबाइल कंपनियों में 'सबसे सस्ता' फोन देने की होड़ मच गई है। वीवा वी1 के बाद अब 'कॉल/मैसेज' तक सीमित रहने वाले भारतीय मोबाइल यूज़र को टारगेट करते हुए ई-कॉमर्स वेबसाइट शॉपक्लूज ने 249 रुपये का iKall K71 हैंडसेट लॉन्च किया है। गौर करने वाली बात है कि हैंडसेट की यह कीमत सीमित समय के लिए है। फीचर की बात करें तो आईकॉल के71 एक सिंगल सिम वाला फोन है, जिसमें 800 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस फोन में 1.4 इंच का मोनोक्रोम डिस्प्ले और एफएम रेडियो, टॉर्च जैसे अन्य फीचर शामिल हैं।   

कंपनी का दावा है कि यह फोन 4 घंटे का टॉकटाइम देता है और 24 घंटे स्टैंडबाय में रहने की क्षमता रखता है। कंपनी ने एक बयान में यह भी कहा है कि आईकॉल के71 भारत के टियर 3 और टियर 4 शहरों में रहने वाले यूजर को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है।

हाल में शॉपक्लूज पर ही मोबाइल स्टार्टअप वीवा ने 'सबसे सस्ते फोन'  के नाम से Viva V1 लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 349 रुपये है। इस प्राइस रेंज की बात करें तो भारतीय बाजार में आपको कुछ अन्य फोन भी मिल जाएंगे। इस फोन के बारे में दावा किया गया था कि यह भारत का सबसे सस्ता फोन है लेकिन आईकॉल के71 के आ जाने के बाद एक नया रिकॉर्ड बनता दिख रहा है।

गौर करने वाली बात है कि शॉपक्लूज की साइट पर इस फोन की कीमत 315 रुपये है। जब आप इसमें FLAT66 नाम का कूपन कोड डालते हैं और प्रीपेड बुकिंग का विकल्प चुनते हैं, तब जाकर कीमत 249 रुपये हो जाती है। लेकिन आपको इस फोन के लिए 99 रुपये शिपिंग चार्ज भी देने होंगे। कुल मिलाकर यह फोन आपके हाथ में आते-आते 348 रुपये का हो जाएगा।

यह फोन सिंगल सिम और 2जी नेटवर्क सपोर्ट करता है। 800 एमएएच बैटरी क्षमता वाले इस फोन के लिए 1 साल की वारंटी भी दे रही है। फोन रेड, येलो, ब्लू और डार्क ब्लू के रंगों में उपलब्ध है। इतनी कम कीमत में फोन लाने के पीछे जाहिर तौर पर कंपनी की नज़र उन ग्राहकों पर है, जिन्हें फोन सिर्फ कॉल/मैसेज जैसी बुनियादी जरूरतों के लिए चाहिए। आपको बता दें कि शॉपक्लूज भारत की लोकप्रिय ई-कॉमर्स वेबसाइटों में से एक है, जिसकी शुरुआत साल 2011 में हुई थी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी